×

T20 World Cup 2024: क्या विराट कोहली खेलेंगे मैच या नहीं ? आइये देखें क्या कहती है रिपोर्ट

T20 World Cup 2024 Virat Kohli: इन अटकलों के बीच कि कोहली को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 टीम से बाहर किया जा सकता है, इन खबरों ने फैंस को टेंशन दे दी थी

Sachin Hari Legha
Published on: 17 March 2024 10:57 AM GMT
T20 World Cup 2024 Virat Kohli
X

T20 World Cup 2024 Virat Kohli (photo. Social Media)

T20 World Cup 2024 Virat Kohli: विराट कोहली से जुड़ी रिपोर्ट ने फैंस के बीच हाल के दिनों में बेचैनी बढ़ा दी थी। विश्व क्रिकेट में कोहली का कद पहले से ही स्थापित है, इसलिए इसे रेखांकित करना अनावश्यक है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में कोहली ने पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 2022 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका अविस्मरणीय है। बहरहाल, इन अटकलों के बीच कि कोहली को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 टीम से बाहर किया जा सकता है, इन खबरों ने फैंस को टेंशन दे दी थी।

विराट कोहली को लेकर रोहित शर्मा का बयान!

आपको बताते चलें कि पिछले कुछ समय से ही विराट कोहली के T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने की खबरें तेज थीं। इसके पीछे कई तरह के अजीब कारण भी बताई जा रहे थे, कुछ रिपोर्टर्स में दावा किया जा रहा था कि कैरेबियाई धरती पर विराट कोहली का रिकॉर्ड उतना खास नहीं है, जिसके कारण बीसीसीआई उन्हें इस वर्ल्ड कप से ड्रॉप कर सकती है। तो वहीं कुछ लोगों का कहना था कि पिछले कुछ समय से वह क्रिकेट से दूर हैं, लिहाजा उन्हें इस वर्ल्ड कप में नहीं खिलाया जाना चाहिए।

लेकिन, हाल ही में आ रही एक रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली निश्चित रूप से इस वर्ल्ड कप में भाग लेंगे। जी हां मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कीर्ति आज़ाद ने पुष्टि की है कि रोहित शर्मा के बयान के मुताबिक यह स्पष्ट है कि विराट कोहली टी20 विश्व कप 2024 में भाग लेंगे। वहीं इस पर जल्द ही आधिकारिक पुष्टि होने की उम्मीद है। विराट कोहली को लेकर रोहित शर्मा का आश्वासन सराहनीय है। इस घोषणा से कोहली के विशाल फैन वर्ग में बेहद खुशी है। इस मामले पर रोहित शर्मा के रुख की फैंस भी सराहना कर रहे हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान यह कहा था कि T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को विराट कोहली की खास जरूरत रहेगी। वहीं यदि आंकड़ों की बात करें तो T20 वर्ल्ड कप इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली का नाम पहले नंबर पर है, उन्होंने टूर्नामेंट के 27 मुकाबलों में 1141 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके नाम 14 अर्धशतक भी ही।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story