×

T20I Ranking: सुपर ओवर में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले रवि बिश्नोई को रैंकिंग में नुकसान, अक्षर की बड़ी छलांग

T20I Ranking: आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में भारत के अक्षर पटेल को हुआ बड़ा फायदा, जानें किसे मिला टी20 रैंकिंग में फायदा

Kalpesh Kalal
Published on: 18 Jan 2024 6:47 AM GMT
Axar patel
X

T20 Rankings (Source_Social Media)

T20I Ranking: अफगानिस्तान के खिलाफ बैंगलुरू में खेले गए सांसे रोक देने वाले टी20 मैच में जीत दिलाने वाले अहम खिलाड़ी रहे रवि बिश्नोई को आईसीसी टी20 रैंकिंग में बड़ा नुकसान हुआ है। भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में जबरदस्त रोमांच दिखा था, जहां मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर भी टाई रहा। दूसरे सुपर ओवर में भारत के लिए रवि बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 11 रन को डिफेंड करते हुए जीत दिलाई।

टी20 रैंकिंग में रवि बिश्नोई को बड़ा नुकसान

डबल सुपर ओवर में अफगानिस्तान के दोनों ही बल्लेबाजों को 3 गेंद में ही निपटाने वाले रवि बिश्नोई को आईसीसी टी20 इंटरनेशनल मेंस रैंकिंग में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। बिश्नोई ने भले ही सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की, लेकिन आईसीसी टी20आई मेंस की ताजा जारी रैंकिंग में वो दूसरे स्थान से खिसककर सीधे छठे स्थान पर चले गए हैं। उन्हें 4 स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है।

अक्षर पटेल ने लगाई 12 स्थानों की छलांग, पहुंचें 17 से 5वें स्थान पर

वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल को जबरदस्त फायदा हुआ है। अक्षर पटेल 12 स्थानों की एक लंबी छलांग लगाते हुए टी20 इंटरनेशनल की गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप-5 में आ गए हैं। वो अब 17वें स्थान से होते हुए सीधे 5वें नूंर पर आ गए हैं। अक्षर पटेल के अलावा रवि बिश्नोई हैं जो टी20 बॉलिंग रैंकिंग में भारत की तरफ से टॉप-10 में मौजूद हैं।

इंग्लैंड के आदिल रशीद हैं, नंबर एक टी20 गेंदबाज, टॉप-8 में स्पिनर्स का दबदबा

आईसीसी की ताजा जारी टी20 इंटरनेशनल में मेंस बॉलिंग रैंकिंग की बात करें तो इसमें इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद नंबर एक पर बने हुए हैं। उनके बाद रैंकिंग में दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज अकील हुसैन हैं। तो वहीं तीसरे नंबर पर श्रीलंका के स्पिन बॉलर वानिन्दु हसरंगा ने अपना स्थान बनाया है। चौथे नंबर पर श्रीलंका के ही फिरकी गेंदबाज महीश तीक्षणा को जगह मिली है। टी20 रैंकिंग में सबसे खास बात ये है कि टॉप-8 गेंदबाज में एक भी तेज गेंदबाज शामिल नहीं है। जो स्पिनर्स का दबदबा होने का साफ संकेत देता है। अफगान के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज राशिद खान रैंकिंग में 7वें स्थान पर खिसक गए हैं, जो इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story