×

Prithvi Shaw: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोट के बाद मैदान में वापसी को तैयार, 2 फरवरी को रणजी के रण में करेंगे धमाल!

Prithvi Shaw: पृथ्वी शॉ पिछले साल अगस्त से ही घुटने की चोट से थे परेशान, अब चोट से उबरने के बाद रणजी ट्रॉफी में करेंगे वापसी

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Feb 2024 6:54 AM GMT
Prithvi Shaw
X

Prithvi Shaw (Source_Social Media)

Prithvi Shaw: टीम इंडिया के लिए अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक बनाने की खास लिस्ट में शामिल युवा स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एक बार फिर से मैदान में उतरने के लिए तैयार हो चुके हैं। भारतीय क्रिकेट टीम से पिछले लंबे समय से दूर पृथ्वी शॉ चोटिल भी चल रहे थे। जिन्होंने एनसीए में कड़ी मेहनत के दम के बाद फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वो क्रिकेट के मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह से कमर कस चुके हैं।

पृथ्वी शॉ घटने की चोट से उबरे, रणजी ट्रॉफी में करेंगे वापसी

पृथ्वी शॉ 2 फरवरी, शुक्रवार को मैदान में फिर से एन्ट्री लेने वाले हैं। उन्हें चोट से ठीक होने के बाद मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अपनी मुंबई की रणजी टीम में शामिल कर लिया है। शुक्रवार से मुंबई को बंगाल के खिलाफ मैच में उतरना है। इस मैच में पृथ्वी शॉ बल्ला थामकर मैदान में विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ानें के लिए तैयार हो चुके हैं। इस बल्लेबाज की बात करें तो वो पिछले साल अगस्त से ही घुटने की चोट से परेशान हैं और उन्हें बैंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा।

पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए करेंगे मैदान में वापसी

एनसीए में फिजियो की निगरानी में रिहैब की प्रक्रिया को पूरा करने के साथ ही उन्हें पूरी तरह से फिट करार दे दिया गया है। जिसे लेकर खुद मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने बयान जारी किया है। मुंबई क्रिकेट के सचिव अजिंक्य नाईक ने एक बयान में पृथ्वी की फिटनेस पर कहा कि, नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने पृथ्वी शॉ को फिट करार दिया है। जिसके बाद इस युवा बल्लेबाज को रणजी ट्रॉफी मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है।

भारत के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में जड़ चुके हैं शतक

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ को साल 2018 में उनकी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद ही उसी साल टीम इंडिया में एन्ट्री मिल गई थी। उन्होंने डेब्यू टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला और शानदार शतक लगाया था। लेकिन वो भारत के लिए ज्यादा लंबा नहीं खेल सके और जल्द ही बाहर कर दिए गए। पृथ्वी शॉ ने अब तक टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैच, 6 वनडे और 1 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। वो 5 टेस्ट मैचों में 339 रन, 6 वनडे मैचों में 189 रन और 1 टी20 इंटरनेशनल मैच में खाता नहीं खोल सके हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 2021 में खेला।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story