×

Afghanistan tour of India: टीम इंडिया अगले साल की शुरुआत में करेगी अफगानिस्तान की मेजबानी, दोनों टीमों के बीच होगी 3 मैचों की टी20 सीरीज

Afghanistan tour of India: भारत का अगले महीनें दक्षिण अफ्रीका का बड़ा दौरा है। दक्षिण अफ्रीका दौरे से घर आते ही अगले साल की शुरुआत में अफगानिस्तान की टीम से खेलेगी 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज

Kalpesh Kalal
Published on: 22 Nov 2023 5:58 AM GMT (Updated on: 22 Nov 2023 6:01 AM GMT)
IND vs AFG
X

IND vs AFG (Source_Twitter)

Afghanistan tour of India: भारत की मेजबानी में हाल ही में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का समापन हुआ है। इस मेगा टूर्नामेंट के फाइनल मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार मिली और इस हार के साथ ही भारतीय टीम का खिताब जीतने का सपना तो टूट गया है, लेकिन अब टीम इंडिया आगे की तरफ देख रही है, जो अब अपने इंटरनेशनल क्रिकेट शेड्यूल में लगने जा रही है। भारतीय टीम का वर्ल्ड कप के बाद पहला शेड्यूल ऑस्ट्रेलिया से घरेलू टी20 सीरीज होगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया खेलेगी 3 मैचों की टी20 सीरीज

23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने जा रही टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी और इस दौरे को खत्म करते ही भारतीय टीम अपने अगले साल की शुरुआत में अफगानिस्तान की मेजबानी करने जा रही है। भारत और अफगानिस्तान के बीच भारत की सरजमीं पर अगले साल यानी जनवरी 2024 में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस टी20 सीरीज का शेड्यूल बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी कर दिया है।

भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी को होगा सीरीज का आगाज

भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज 11 जनवरी 2024 से होगा। जिसका पहला मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में खेला जाएगा। इस सीरीज का दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगा, तो वहीं तीसरा और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टी20 सीरीज में अफगानिस्तान की टीम से भारतीय टीम को अच्छी चुनौती की उम्मीद की जा रही है। ऐसे मे ये सीरीज रोचक हो सकती है।

अफगानिस्तान की टीम अब बड़ी टीमों को कर रही है हैरान

भारतीय टीम के खिलाफ अफगानिस्तान क्रिकेट टीम टी20 फॉर्मेट में अच्छी टक्कर दे सकती है। हाल के दिनों में इस टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। जिसमें अगर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो इसमें अफगानिस्तान ने इंग्लैंड, श्रीलंका को पछाड़कर सेमीफाइनल में पहुंचनें का पूरा जोर लगाया था। उन्होंने 3 विश्व चैंपियन टीमें इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को मात दी तो साथ ही नीदरलैंड को भी हराने में सफलता हासिल की। अफगान टीम अब बड़ी टीमों को चौंकानें की क्षमता दिखा रही है।


Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story