×

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच बहस को मिली एक ओर हवा, तीसरे मैच के प्रदर्शन ने बदल दिया सिस्टम!

Rohit Sharma Virat Kohli Team India: रोहित शर्मा ने शानदार कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 121 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने इसके विपरीत T20 फॉर्मेट में अपना पहला गोल्डन डक का शर्मनाक

Sachin Hari Legha
Published on: 20 Jan 2024 4:06 PM GMT
Rohit Sharma Virat Kohli Team India
X

Rohit Sharma Virat Kohli Team India (photo. Social Media)

Rohit Sharma Virat Kohli Team India: अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में आयोजित हुए तीसरे T20 मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) की ओर से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार कप्तानी पारी खेलते हुए नाबाद 121 रन बनाए। जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसके विपरीत T20 फॉर्मेट में अपना पहला गोल्डन डक का शर्मनाक रिकॉर्ड भी इसी मैच में अपने नाम किया। इसके बाद से दोनों खिलाड़ियों के फैंस के बीच एक बार फिर से प्रतिस्पर्धा की आग तेज हो गई। दोनों क्रिकेटरों में तुलना होना शुरू हो गया, जिसमें अब दिग्गज खिलाड़ी भी कूद पड़े हैं।

विराट-रोहित में से कौन बेस्ट!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने कोहली को सबसे छोटे प्रारूप में अपना स्वाभाविक खेल खेलने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, “प्रत्येक खिलाड़ी का अपना खेल होता है। हर किसी को पहले अपने खेल का अनुसरण करना चाहिए। यदि आप यशस्वी जयसवाल को अपना समय लेने और खेलने के लिए कहते हैं, तो यह सही नहीं है।”

उन्होंने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए बताया, “रोहित शर्मा ऐसा करने में सक्षम हैं। विराट कोहली को अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहिए। उन्हें अपना समय लेना पसंद है। उन्हें छक्के मारने की चिंता नहीं है। वह अंत में तेजी लाने में सक्षम हैं, अंत में छक्के मारो। हमने पाकिस्तान का खेल देखा मेलबर्न में, जिस तरह से उन्होंने इसे बनाया और हमारे लिए इसे जीता।”

श्रीकांत ने कहा, “तो, जैसा कि आपने कहा, स्ट्राइक रेट और वह सब दिमाग में होना चाहिए। अगर आप इसके पीछे बेतहाशा दौड़ते हैं, तो यह काम नहीं करेगा। अगर आपने शुरू से ही स्विंग करना शुरू कर दिया... तो यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है, आप एक या दो बार जुड़ने के लिए भाग्यशाली होंगे, हमेशा नहीं। विराट कोहली को खेल के अपने सिद्धांतों का पालन करना चाहिए। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कैसे सफल हुए हैं? उन्होंने अपनी शैली का पालन किया है और ऐसा किया है। मुझे लगता है कि हर किसी को अपनी ताकत पर कायम रहना चाहिए।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story