×

MS Dhoni के सबसे बड़े फैन ने की खुदकुशी, पूरे घर को रंगवाया था CSK के रंग में

MS Dhoni: एमएस धोनी के कट्टर प्रशंसक गोपी कृष्णन की मौत हो गई है। साल 2020 में फैन ने अपने घर को सीएसके फ्रेंचाइजी के रंग में रंगवा कर चर्चे का विषय बने हुए थे।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 21 Jan 2024 5:55 AM GMT
Ms Dhoni
X

MS Dhoni Fan Home (Pic Credit-Social Media)

MS Dhoni: क्रिकेटर एमएस धोनी ने भारतीय राष्ट्रीय टीम और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) दोनों के साथ अपने उल्लेखनीय करियर के माध्यम से एक प्रतिष्ठित छाप छोड़ी है। भारत के क्रिकेट जगत झारखंड से आने वाले धोनी अपने शांत स्वभाव, चतुर कप्तानी और शक्तिशाली बल्लेबाजी के साथ आगे बढ़े। ऐसे में इस खिलाड़ी ने बड़े स्तर पर फैन फॉलोइंग बना ली है। इन्हीं फैन में से एक डाई हर्ट फैन ने अपने घर को सीएसके थीम पर बनवाया था। खबर है कि उस फैन ने सुसाइड कर लिया है।

MS Dhoni के डाई हर्ट फैन गोपी कृष्णन ने की आत्महत्या

धोनी की फैन फॉलोइंग अद्वितीय है। एक विशाल और अत्यधिक समर्पित प्रशंसक आधार जो हर जनरेशन तक फैला हुआ है। भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों के साथ अपने क्रिकेट करियर में एमएस धोनी की सफलता उनके नेतृत्व, कौशल और अटूट समर्पण का प्रमाण है। घटनाओं के एक दुखद मोड़ में, एमएस धोनी के एक समर्पित प्रशंसक गोपी कृष्णन, जिन्होंने 2020 में अपने घर को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक जीवंत श्रद्धांजलि में बदलने के लिए सबका ध्यान आकर्षित किया था। उस फैन ने दुखद रूप से उसी आवास में अपनी जान ले ली है। तमिलनाडु. कुड्डालोर जिले के आरंगुर में रहने वाले 34 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर सुबह 4.30 बजे के आसपास आत्महत्या कर ली, जिसका कारण पिछले संघर्षों से उपजा मुद्दा था। रामनाथम पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है।

धोनी के फैन का घर

एमएस धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कृष्णन का गहरा प्यार उनके घर से स्पष्ट था, जिसे "धोनी फैन का घर" नाम दिया गया था। उनका निधन उनके व्यक्तिगत संघर्षों पर गहरा प्रकाश डालता है, जो व्यक्तियों के जीवन पर खेल प्रशंसकों के प्रभाव को रेखांकित करता है। यह हृदय विदारक घटना मानसिक स्वास्थ्य की जटिलताओं को दूर करने के लिए खेल प्रशंसा के दायरे से परे जाकर करुणा और समर्थन की आवश्यकता की याद दिलाती है।


धोनी की प्रसिद्धि सर्वव्यापी

भारतीय क्रिकेट टीम में धोनी की सफलता अद्वितीय है। उनके नेतृत्व में, भारत ने ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल कीं। जिसमें 2007 में उद्घाटन आईसीसी विश्व टी20 और 2011 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतना शामिल है। उनकी कप्तानी शैली, जो शांत दिमाग से निर्णय लेने और प्रसिद्ध 'हेलीकॉप्टर शॉट' के लिए जाने जाते है। उन्हें क्रिकेट जगत में एक प्रिय व्यक्ति माना जाता है। आईपीएल में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में सफलता का पर्याय बन गए। टीम का नेतृत्व करते हुए, उन्होंने सीएसके को कई आईपीएल खिताब दिलाए। जिससे लीग में निरंतरता और प्रभुत्व की विरासत बनी है। दबाव में संयमित रहने और कठिन परिस्थितियों में टीम को जीत दिलाने की उनकी क्षमता ने उन्हें "कैप्टन कूल" उपनाम दिया। मैदान पर उनके प्रदर्शन के अलावा, धोनी के मैदान से बाहर के व्यक्तित्व ने भी उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story