×

Sunil Gavaskar: सुनील गावस्कर के दिल में अभी तक चुभ रहा है वर्ल्ड कप फाइनल हार का दर्द! टीम इंडिया को दिया बड़ा मैसेज

Team India 2023 Sunil Gavaskar: अब इस नए साल अवसर पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर की भी भारत की पुरुष तथा महिला क्रिकेट टीमों के लिए प्रतिक्रिया सामने आई है

Sachin Hari Legha
Published on: 2 Jan 2024 11:08 AM GMT
Sunil Gavaskar
X

Sunil Gavaskar (photo. Social Media)

Team India 2023 Sunil Gavaskar: नए साल के आगमन के साथ, भारतीय क्रिकेट जगत यानि भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों के लिए 2023 को शानदार बनाने की योजना बना रहा है। यह पुरुषों के लिए विश्व कप वर्ष था और टूर्नामेंट की मेजबानी भी भारत ने की थी। इस बीच, महिला टीम इस साल की शुरुआत में महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पर कुछ ऐतिहासिक टेस्ट मैच जीत के साथ इसका अंत शानदार रहा। अब इस नए साल अवसर पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा संदेश

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुरुष टीम ने एशिया कप भी जीता और दोनों पक्षों ने 2023 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता। भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि यह दोनों टीमों के लिए रोमांचक साल रहा है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “मुझे लगता है कि यह पुरुष और महिला टीम दोनों के लिए शानदार साल रहा है, खासकर जिस तरह से महिला टीम ने प्रदर्शन किया है। साल के अंत में वे दो टेस्ट जीतें, एक इंग्लैंड के खिलाफ और एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, दोनों टीमें जिनके खिलाफ भारतीय महिला टीम को पहले कठिन समय का सामना करना पड़ा था।”

पुरुष टीम के लिए यह वर्ष खट्टा-मीठा रहा। जबकि उन्हें एशिया कप और एशियाई खेलों के साथ-साथ द्विपक्षीय प्रतियोगिताओं में काफी सफलता मिली, वे 2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और 2023 विश्व कप दोनों में ऑस्ट्रेलिया से हार गए। दोनों में से आखिरी को विशेष रूप से एक झटका माना गया क्योंकि भारत कुछ दूरी तक पूरे टूर्नामेंट में सबसे प्रभावशाली टीम रही थी, जिसने फाइनल से पहले सभी टीमों को हराया था और लगातार 10 जीत के साथ खिताबी मुकाबले में पहुंची थी।

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का कहना है कि बेशक, हमने विश्व कप में जो देखा, उसके अलावा यह क्रिकेट का सबसे रोमांचक पहलू है। लगातार 10 जीतें, और फिर, बस एक बुरा दिन, जो दुर्भाग्य से विश्व कप का फाइनल था। तो 2023 में वास्तव में कुछ रोमांचक समय होगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story