×

श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए इन क्रिकेटरों को मिला निमंत्रण, सूची में कुछ कट्टर राम भक्त भी शामिल!

Lord Shri Ram Pran Pratishtha: भगवान श्री राम के मातृभूमि अयोध्या में उनके जन्म स्थान पर भव्य मंदिर बन चुका है और उस मंदिर में रामलाल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा आने वाली 22 जनवरी

Sachin Hari Legha
Published on: 20 Jan 2024 3:18 PM GMT
Lord Shri Ram Pran Pratishtha
X

Lord Shri Ram Pran Pratishtha (photo. Social Media)

Lord Shri Ram Pran Pratishtha: भगवान श्री राम (Lord Shri Ram) के मातृभूमि अयोध्या में उनके जन्म स्थान पर भव्य मंदिर बन चुका है और उस मंदिर में रामलाल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा आने वाली 22 जनवरी को होने जा रही है। यह शुभ कार्य कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से होना निश्चित हुआ है। इसको लेकर राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की ओर से अलग-अलग दिग्गजों को निमंत्रण दिया गया है। जिसमें भारत के तमाम प्रमुख क्रिकेटरों को भी शामिल किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 22 जनवरी के दिन अयोध्या में एक बार फिर से दीपावली जैसा उत्सव होगा और पूरा देश उस दिन दीपावली मनाने जा रहा है। कहा यह भी जा रहा है कि इसके बाद से हर साल दो बार दीपावली मनाई जाएगी। भारत के साथ-साथ पूरे विश्व भर में तमाम राम भक्तों के लिए यह उनके जीवन का सबसे अनमोल हिस्सा होने वाला है। जब वह राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का साक्षात अनुभव लेंगे, जिसमें कुछ दिग्गज क्रिकेटर भी शामिल होने वाले हैं।

बताया जा रहा है की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए क्रिकेट के भगवान कह जाने वाले सचिन तेंदुलकर को खास निमंत्रण दिया गया है और वह निश्चित रूप से उस दिन अयोध्या में पहुंच भी सकते हैं। उनके अलावा इस समारोह के लिए पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और वेंकटेश प्रसाद को भी निमंत्रण मिला है। इन सब के अलावा हाल फिलहाल के चर्चित खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया गया है।

इस सूची में भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा का नाम शामिल है। उनके अलावा विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले, महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा को भी मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए इनवाइट किया गया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर को भी खास निमंत्रण पत्र दिया गया है। बता दें कि 22 जनवरी के दिन भारत के कई बड़े खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अभ्यास भी कर रहे होंगे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story