×

...तो इसलिए घरेलू टी-20 टूर्नामेंट्स का आयोजन तय समय से पहले करेगा BCCI

बोर्ड ने तय किया है कि जोनल टी-20 लीग और सयैद मुश्ताक अली नॉकआट टूर्नामेंट का आयोजन उनके तय समय से पहले किया जाएगा।

tiwarishalini
Published on: 21 Dec 2017 12:07 PM GMT
...तो इसलिए घरेलू टी-20 टूर्नामेंट्स का आयोजन तय समय से पहले करेगा BCCI
X

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। यही कारण है कि बोर्ड ने जनवरी में होने वाली आईपीएल नीलामी के लिए पहले से दो घरेलू टी-20 टूर्नामेंट्स पूर्वस्थागित करने का मैन बना लिया है। इसका मतलब ये हुआ कि ये दोनों टूर्नामेंट्स अपने तय समय से पहले होंगे।

बताते चलें, बोर्ड ने तय किया है कि जोनल टी-20 लीग और सयैद मुश्ताक अली नॉकआट टूर्नामेंट का आयोजन उनके तय समय से पहले किया जाएगा। बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार जोनल टी-20 लीग अब आठ जनवरी से 16 जनवरी के बीच आयोजित की जाएगी। इससे पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन 21 से 29 जनवरी के बीच होना था।

वहीं, सयैद मुश्ताक अली टूर्नामेंट का आयोजन अब 21 से 17 जनवरी के बीच होगा। यह टूर्नामेंट पहले चार से 10 फरवरी के बीच खेला जाना था। बीसीसीआई ने बयान में कहा, "यह बदलाव इसलिए किए गए हैं ताकि टी-20 जोनल लीग और सयैद मुश्ताक अली नॉकआउट दौर के मैच को आईपीएल नीलामी से पहले आयोजित किया जाए ताकि घरेलू खिलाड़ी नीलामी में अपनी प्रतिभा दिखा पाएं जो फ्रेंचाइजियों के लिए अच्छा होगा।"

वहीं 50 ओवरों की विजय हजार ट्रॉफी टूर्नामेंट के कार्यक्रम में भी बदलाव किया गया है। इस टूर्नामेंट का ग्रुप दौर अब पांच से 14 फरवरी के बीच खेला जाएगा, जो 16 से 25 के बीच खेला जाना था। वहीं तीन से आठ मार्च तक चलने वाले नॉकआउट दौर को 21 से 26 फरवरी के बीच आयोजित किया जाएगा। ईरानी कप को भी जनवरी से मार्च में पहुंचा दिया गया है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story