×

548 विकेट और नंबर 1 ODI गेंदबाज... जल्द रिटायरमेंट लेगा ये धाकड़ खिलाड़ी!

Trent bolt: बता दें कुछ दिन पहले ही ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से अपने आप को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त करने की अर्जी दी थी। जिसे न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अब सहमति दे दी। उन्होंने अपनी अर्जी में परिवार के साथ अधिक समय बिताने और दुनिया भर में टी20 लीग खेलने की बात लिखी थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 10 Aug 2022 2:34 AM GMT
Trent bolt
X

Trent Boult: क्रिकेट जगत से कुछ महीने पहले ही एक साथ तीन खिलाड़ियों ने संन्यास की घोषणा की थी। जिसमें इंग्लैंड के धाकड़ ऑलरांडर बैन स्टोक्स का नाम भी शामिल था। उसके बाद काफी विवाद भी सामने आया था। लेकिन अब एक और बड़े खिलाड़ी ने क्रिकेट से रिटायरमेंट के संकेत दे दिए हैं। जी हां, कीवी टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त कर दिया। इसके बाद क्रिकेट के जानकारों ने उनके जल्द संन्यास का अनुमान लगाना शुरू कर दिया।

परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं बोल्ट:

बता दें कुछ दिन पहले ही ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से अपने आप को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त करने की अर्जी दी थी। जिसे न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अब सहमति दे दी। उन्होंने अपनी अर्जी में परिवार के साथ अधिक समय बिताने और दुनिया भर में टी20 लीग खेलने की बात लिखी थी। कीवी बोर्ड ने उन्हें अब केंद्रीय अनुबंध से बाहर करने का फैसला ले लिया। इससे उनके फैंस को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के करार से बाहर निकलने के बाद बोल्ट अब घरेलू लीग में खेलने के लिए उपलब्ध हो सकेंगे। अब भविष्य में इंटरनेशनल मैचों के लिए चुने जाने की संभावना कम हो जाएगी।

ट्रेंट बोल्ट ने कहीं ये बात:

केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने के बाद बोल्ट ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि "यह मेरे लिए वाकई बहुत कठिन निर्णय है और मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट का सपोर्ट के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। देश के लिए खेलना मेरा बचपन का सपना था, जिसे मैंने पूरा किया। मैंने अपने देश के लिए 10 साल से भी अधिक समय के लिए क्रिकेट खेला, जिस पर मुझे बहुत गर्व है।"

बोल्ट वर्तमान में नंबर 1 ODI गेंदबाज:

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पिछले कुछ सालों में क्रिकेट में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई। वो अभी नंबर 1 ODI गेंदबाज है। उन्होंने 93 मैचों में 169 विकेट लिए हैं। इसके अलावा आईपीएल में भी उनका जलवा खूब देखने को मिलता है। ट्रेंट बोल्ट ने क्रिकेट तीनों फॉर्मेट में जबरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए अब तक कुल 548 विकेट लिए हैं। उनके नाम टेस्ट में 317 विकेट, वनडे में 169 विकेट और टी-20 में 62 विकेट हैं। अब देखना होगा होगा कि बोल्ट वापस कीवी ड्रेस में नज़र आते हैं या नहीं..

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story