×

U19 World Cup: टीम इंडिया की यूथ ब्रिगेड खिताबी जंग में ऑस्ट्रेलिया से करेगी सामना, ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर बनायी फाइनल में जगह

U19 World Cup: यूथ वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनायी। 11 फरवरी को होगा फाइनल मैच

Kalpesh Kalal
Published on: 9 Feb 2024 3:46 AM GMT
IND U19 vs AUS U19
X

U19 World Cup (Source_Social Media)

U19 World Cup: दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर खेले जा रहे जूनियर वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट टीमों का नाम तय हो चुका है। आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया जूनियर टीम ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान की जूनियर टीम को 1 रन से मात देने के साथ ही खिताबी जंग में जगह बना ली है। इसके साथ ही अब ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम का फाइनल मुकाबले में भारत की अंडर-19 टीम से सामना होगा। जहां भारत ने पहले सेमीफाइनल मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहले ही जगह बना ली है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का होगा सामना

यूथ वर्ल्ड कप का रोमांच पिछले कईं दिनों से छाया हुआ है। जहां जबरदस्त टक्कर के बीच आखिरकार फाइनलिस्ट टीमों के नाम पर मुहर लग गई। सीनियर वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीमें भारत और ऑस्ट्रेलिया की जूनियर टीमें अब मैदान में होंगी, जहां 11 फरवरी को होने वाले फाइनल मुकाबले में एक रोचक टक्कर की उम्मीद की जा रही है। दोनों ही देशों की जूनियर क्रिकेट टीमें इस वर्ल्ड कप में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर खिताबी जंग में जगह बनाने में कामयाब रहे।

दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया जूनियर ने पाकिस्तान जूनियर को 1 विकेट से हराया

यूथ वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 और पाकिस्तान अंडर-19 टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में लो स्कोरिंग फाइट देखने को मिली, जहां रोमांच आखिरी गेंद तक छाया रहा। इस सेमीफाइनल मैच में आखिर में ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम ने अपना दम भरते हुए पाकिस्तान अंडर-19 टीम को पटखनी दी। पाकिस्तान की अंडर-19 टीम यहां केवल 179 रन ही बना सकी थी, लेकिन पाक गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मैच में बने रहे। लेकिन आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर खिताबी जंग का टिकट हासिल कर लिया।

पहले सेमीफाइनल में भारत अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दी थी मात

इस वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच डिफेंडिंग चैंपियन भारतीय अंडर19 टीम और मेजबान दक्षिण अफ्रीका की जूनियर टीम के बीच खेला गया। उस मैच में दक्षिण अफ्रीका अंडर19 टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रन का स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में भारत की जूनियर टीम ने खराब शुरुआत के बाद कमाल की वापसी करते हुए इस मैच को 48.5 ओवर में 8 विकेट खोकर टारगेट को हासिल किया। जहां टीम के कप्तान उदय सहारन और स्टार बल्लेबाज सचिन धस ने बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टीम की वापसी करायी थी।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story