×

सेरेना विलियम्स की धमाकेदार शुरुआत, पहले मैच में दर्ज की शानदार जीत

US Open 2022: टेनिस की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना चुकी सेरेना विलियम्स ने अमेरिकी ओपन के पहले ही मैच में धमाकेदार शुरुआत की। अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स का यह आखिरी टूर्नामेंट है। उसके बाद वो टेनिस को अलविदा कह देगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Aug 2022 1:11 PM GMT
US Open 2022
X

US Open 2022

Us Open 2022: टेनिस की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना चुकी सेरेना विलियम्स ने अमेरिकी ओपन के पहले ही मैच में धमाकेदार शुरुआत की। अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स का यह आखिरी टूर्नामेंट है। उसके बाद वो टेनिस को अलविदा कह देगी। इसकी घोषणा उन्होंने कुछ समय पहले ही कर दी थी। बता दें Us Open 2022 में सेरेना का पहला मुकाबला मोंटेनीग्रो की दांका कोविनिच से हुआ। इस मैच में सेरेना विलियम्स ने जबरदस्त परफॉर्मेंस करते हुए शानदार जीत दर्ज की।

मैच की शुरुआत से आक्रामक नज़र आई विलियम्स:

Us Open 2022 में मंगलवार को हुए इस मुकाबले को सेरेना विलियम्स ने आसानी से अपने नाम कर लिया। उन्होंने टेनिस की 80वीं रैंकिंग दांका कोविनिच को बुरी तरह हराया। मैच की शुरुआत से सेरेना विलियम्स काफी आक्रामक नज़र आई। उन्होंने दो गेम में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। दांका कोविनिच को 6-3, 6-3 से सेरेना विलियम्स अमेरिकी ओपन का पहला मुकाबला अपने नाम किया। Us Open 2022 में पहली जीत के बाद सेरेना विलियम्स भी खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

छह बार जीत चुकी है Us Open का खिताब:

बता दें सेरेना विलियम्स पिछले कई सालों से टेनिस की दुनिया में एक खतरनाक खिलाड़ी के तौर पर जानी जाती है। यह अमेरिकी खिलाड़ी टेनिस कोर्ट पर बड़ी-बड़ी धुरंधर खिलाड़ियों को धूल चटा चुकी है। अमेरिकी ओपन का ख़िताब सेरेना विलियम्स अब तक छह बार जीत चुकी है। जबकि इसके अलावा उन्होंने 23 बार की ग्रैंडस्लैम का खिताब भी अपने नाम किया है। टेनिस की दुनिया में सेरेना जैसे खिलाड़ी बहुत कम हुए हैं।

दर्शकों ने किया शानदार स्वागत:

बता दें सेरेना विलियम्स का आखिरी टेनिस टूर्नामेंट है। इसके बाद वो कभी टेनिस कोर्ट पर नज़र नहीं आएगी। इस खास पल को उनके फैंस यादगार बनाना चाहते हैं। जब वो इस मुकाबले के लिए टेनिस कोर्ट में उतरी तो फैंस ने उनका जबरदस्त स्वागत किया। इसके बाद सेरेना ने कहा ''मुझे बहुत अच्छा लगा, इस पल को शायद ही में कभी भुला पाउंगी।

17 वर्ष की उम्र में जीता पहला खिताब:

सेरेना ने अपने करियर की शुरुआत बेहद कम उम्र में ही कर दी थी। साल 1999 में जब उनकी उम्र मात्र 17 साल की थी तब उन्होंने अपना पहला खिताब जीत लिया था। उसके बाद उन्होंने टेनिस की दुनिया के तमाम बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त किए। इस मैच को देखने उनकी दादी भी स्टेडियम पहुंची। उनके अलावा पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, मार्तिना नवरातिलोवा, माइक टाइसन जैसे दिग्गज भी मौजूद रहे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story