×

Virender Sehwag: ‘पाकिस्तान जिंदा-भाग’ पड़ोसी देश के वर्ल्ड कप से बाहर होने वीरेंद्र सहवाग की बड़ी टिप्पणी

World Cup 2023 Virender Sehwag: पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट कर पड़ोसी देश के मजे लिए, दिग्गज क्रिकेटर ने अपने इस ट्वीट में लिखा कि पाकिस्तान जिंदा-भाग

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Nov 2023 7:16 AM GMT
Virender Sehwag
X

Virender Sehwag (photo. Social Media)

World Cup 2023 Virender Sehwag: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में कल 9 नवंबर 2023 को श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीम के बीच टूर्नामेंट का सबसे अहम मुकाबला खेला गया। यह मैच न्यूजीलैंड के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने खातिर करो या मरो का मैच था। जिसमें न्यूजीलैंड ने काफी बेहतरीन जीत दर्ज कर 99% सेमीफाइनल में जगह बना ली है। लिहाजा पाकिस्तान की टीम अब सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। ऐसेमें सोशल मीडिया पर इसी बात को लेकर चर्चा-बहस बढ़ी हुई है।

कई पूर्व क्रिकेट दिग्गज भी अब इस बहस में जुड़ चुके हैं, जिसमें पाकिस्तान-भारत सहित विदेशी क्रिकेटरों के भी नाम शामिल हैं। वैसे तो पाकिस्तान की टीम बड़ी मुश्किल से टूर्नामेंट के आखिरी पड़ाव तक पहुंची थी। हालांकि पहले भी यही लग रहा था कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर पाएगी। लेकिन, आखिरी मुकाबले तक समीकरण कुछ बदल गया। मगर अब न्यूजीलैंड की बेहतरीन जीत से तय हो गया है कि न्यूजीलैंड और भारत ही वानखेड़े में पहला सेमीफाइनल मैच खेलने वाले हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने किया ट्वीट

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान के लगभग बाहर होने पर भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने एक ट्वीट कर पड़ोसी देश के मजे लिए। दिग्गज क्रिकेटर ने अपने इस ट्वीट में लिखा कि पाकिस्तान जिंदा-भाग!! घर वापसी के लिए सुरक्षित उड़ान हो। इसके बाद उन्होंने एक फोटो भी शेयर की, जिसमें बाय-बाय पाकिस्तान बड़े अक्षरों में भी लिखा हुआ था। उनके इस ट्वीट पर बहुत शानदार रिएक्शन आ रहे हैं।

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के अलावा पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक चैनल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ पहले बैटिंग करनी चाहिए और खूब सारे रन भी बनाने चाहिए। फिर उसके बाद इंग्लैंड की टीम को उनके ड्रेसिंग रूम में बंद कर देना चाहिए और उन्हें टाइम आउट करार देकर मुकाबला जीतना चाहिए।

सेमी फाइनल में भारत-न्यूजीलैंड!

गौरतलब है कि यदि न्यूजीलैंड की टीम और भारत की टीम के बीच सेमीफाइनल होता है। तो यह वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की यादों को ताजा कर देगा। क्योंकि 2019 के सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड की टीम ने हराकर बाहर कर दिया था और उसके बाद भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी की आंखों में भी आंसू देखने को मिले थे। उनके रन आउट को आज तक भारतीय फैंस नहीं भूल पाए हैं। ऐसे में इस बार सेमीफाइनल मुकाबले में उस हार का बदला भारतीय टीम ले सकती है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story