×

सेंट्रल जोन को हराकर वेस्ट जोन ने बनाई दलीप ट्रॉफी के फाइनल में जगह, साउथ जोन से होगी खिताबी भिड़ंत

Duleep Trophy final: दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन की टीम ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत फाइनल में जगह बनाई है। जहां उनका मुकाबला साउथ जोन से होगा। वेस्ट जोन ने सेमीफाइनल में सेंट्रल जोन को 279 रन से हराया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Sep 2022 2:24 PM GMT
Duleep Trophy final
X

Duleep Trophy final

Duleep Trophy final: दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन की टीम ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत फाइनल में जगह बनाई है। जहां उनका मुकाबला साउथ जोन से होगा। वेस्ट जोन ने सेमीफाइनल में सेंट्रल जोन को 279 रन से हराया। वेस्ट जाेन की इस शानदार जीत में धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ और शम्स मुलानी का बड़ा योगदान रहा। पृथ्वी शॉ ने इस मैच की दोनों पारियों में 60 और 142 की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत से टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे बेहद खुश नज़र आए।

जबरदस्त फॉर्म में है पृथ्वी शॉ:

दलीप ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ का जलवा देखने को मिला है। सेमीफाइनल में उन्होंने अपने दम पर मैच का पासा पलट दिया। पहली पारी में उन्होंने 60 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन दूसरी पारी में तो उससे भी बड़ा धमाका करते हुए 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 142 रनों की बड़ी पारी खेली। इसके लिए उन्होंने सिर्फ 140 गेंदों का सामना किया। जिसमें उनके बल्ले से 15 चौके और चार छक्के निकले। उनकी इस पारी की बदौलत वेस्ट जोन ने सेंट्रल जोन के सामने 501 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए दबाव में सेंट्रल जोन की टीम बिखर गई।

दूसरी पारी में शम्स मुलानी की गज़ब गेंदबाज़ी:

इस मैच को जीतने के लिए सेंट्रल जोन को 501 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था। लेकिन दूसरी पारी में वेस्ट जोन के स्पिनर शम्स मुलानी ने गज़ब का स्पेल करते हुए पारी में पांच विकेट चटकाए। पहले पारी का एक विकेट मिलाकर इस मैच में उन्होंने कुल छह विकेट लेकर टीम की जीत सुनिश्चित की। चौथे दिन 33/2 के स्कोर से शुरुआत की और 221 रन पर ढेर हो गई। कुमार कार्तिकेय ने 39 रन और शुभम शर्मा 24 रन के साथ तीसरे विकेट के लिये 64 रन जोड़े। इसके अलावा चिंतन गाजा ने भी दूसरी पारी में तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए।

बुधवार से शुरू होगी खिताबी भिडंत:

इस बार का दिलीप ट्रॉफी विजेता कौन होगा..? इसका फैसला बुधवार (21 सितंबर) से शुरू होने वाले फाइनल मुकाबले में चल जाएगा। बुधवार से शुरू होने वाले फाइनल में अब अजिंक्य रहाणे के वेस्ट जोन का सामना हनुमा विहारी के साउथ जोन से होगा। यह मुकाबला दो दमदार टीमों के बीच होगा। साउथ जोन की टीम भी दिलीप ट्रॉफी में जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रही है। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में हनुमा विहारी की टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की। साउथ जोन ने नाॅर्थ जोन को 645 रन से करारी शिकस्त दी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story