×

Gujarat Titans: हार्दिक के मुंबई इंडियन्स में शामिल होने के बाद, किसे मिल सकती है जीटी की कप्तानी, गिल के साथ ये खिलाड़ी लिस्ट में आगे

Gujarat Titans Captain: हार्दिक पंड्या की संभावित मुंबई इंडियंस वापसी के अटकलों के बीच गुजरात टाइटन्स के आईपीएल 2024 के लिए एक नए कप्तान की तलाश में रहेंगे ऐसे में कौन से खिलाड़ी इस दौड़ में आगे है आइए जानते है।

Yachana Jaiswal
Published on: 25 Nov 2023 7:06 AM GMT
Gujarat Titans: हार्दिक के मुंबई इंडियन्स में शामिल होने के बाद, किसे मिल सकती है जीटी की कप्तानी, गिल के साथ ये खिलाड़ी लिस्ट में आगे
X

Gujarat Titans Captain (Pic Credit-Social Media)

Gujarat Titans Captain: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पंड्या(Hardik Pandya) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस में संभावित वापसी के लिए तैयार हैं। हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियन्स के साथ वापसी की अटकलें तेज है। ईएसपीएनक्रिकइंफो के रिपोर्ट के मुताबिक, पंड्या को मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड किया गया है। हार्दिक पंड्या के टीम से जाने के साथ, गुजरात टाइटन्स अपने लिए नए कप्तान की तलाश शुरू करेगा। भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और न्यूजीलैंड के अनुभवी कप्तान केन विलियमसन के 2024 सीज़न के लिए नेतृत्व की भूमिका के लिए प्रमुख दावेदार है।

हार्दिक की गैर मौजूदगी में गिल हो सकते है विकल्प

हार्दिक पंड्या का गुजरात टाइटंस के साथ कप्तान के रूप में कार्यकाल एक सपना जैसा रहा। हार्दिक की कप्तानी में उन्होंने टीम को लगातार आईपीएल फाइनल में पहुंचाया। जिसमें अपने टीम के पहले सीजन के टूर्नामेंट में खिताब पर जीत हासिल करना भी शामिल है। जीटी फ्रेंचाइजी आने वाले आईपीएल सीजन में भी उसी सफलता को दोहराना चाहेगी। लेकिन हार्दिक के उत्तराधिकारी के रूप में गुजरात टाइटंस की कप्तानी के लिए बेहतर विकल्प कौन होगा? ऐसे में दो नाम सामने है, भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल पहला नाम है जो गुजरात टाइटंस के संभावित कैप्टन के रूप में सामने है। गिल ने जीटी के साथ शानदार प्रदर्शन का परिचय दिया है। गिल एक बेहतरीन कप्तान हो सकते हैं, खासकर जब उन्हें आने वाले सीजन में मुख्य भूमिका के नजरिए से देखा जाए।

इंटरनेशनल और एक्सपीरियंस कप्तान विलियमसन भी दौड़ में आगे

गिल के साथ, अनुभवी क्रिकेटर और अनुभवी कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन एक और नाम है जिस पर गुजरात फ्रेंचाइजी कप्तान तय करते समय चर्चा कर सकती है। विलियमसन एक विश्व स्तरीय कप्तान और बल्लेबाज हैं। अनुभवी बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे सफल कप्तानों में से एक है। जिसने न्यूजीलैंड को 2019 विश्व कप और 2021 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचाया। वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक सफल कप्तान भी रह चुके हैं, जिससे उन्हें 2018 और 2020 में प्लेऑफ में पहुंचाया था।

फिटनेस जीटी की कप्तानी में बन सकती है अड़चन

विलियमसन की फिटनेस एक बड़ा मुद्दा हो सकती है। 33 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले साल गुजरात टाइटंस के लिए अपने पहले मैच में घुटने में गंभीर चोट लग गई थी। अगले साल कुछ प्रमुख अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या विलियमसन आईपीएल 2024 के लिए खुद को उपलब्ध रखेंगे।

उपकप्तान का हो सकता है प्रमोशन

विलियमसन और गिल के अलावा गुजरात टाइटंस के पास कुछ अन्य विकल्प भी हैं. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, जो फ्रेंचाइजी के उप-कप्तान भी हैं, को आईपीएल 2024 के लिए नेतृत्व की भूमिका में पदोन्नत किया जा सकता है। पिछले सीजन में पांड्या के चोट के कारण बाहर होने के बाद राशिद ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात टीम का नेतृत्व किया था। गुजरात टाइटंस के लिए दूसरा विकल्प आईपीएल 2024 की नीलामी में एक नया कप्तान चुनना हो सकता है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story