×

IPL FINAL 2022 RR vs GT: आखिर कौन बनेगा आईपीएल चैंपियन, दो दिग्गज क्रिकेटरों ने कर दी भविष्यवाणी

IPL FINAL 2022 RR vs GT: दोनों टीमों में कई दमदार खिलाड़ियों के होने के कारण इस मुकाबले को लेकर कोई कुछ भी ठोस भविष्यवाणी नहीं कर पा रहा है। वैसे भी क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 29 May 2022 1:37 PM GMT
After all, who will become the IPL champion, two legendary cricketers have predicted
X

आईपीएल 2022 फाइनल मुकाबला: Photo - Social Media

New Delhi: आईपीएल के 15वें सीजन का फाइनल मुकाबला (IPL 2022 final match) आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों ने इस बार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है और दोनों के बीच कांटे के मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

दोनों टीमों में कई दमदार खिलाड़ियों के होने के कारण इस मुकाबले को लेकर कोई कुछ भी ठोस भविष्यवाणी नहीं कर पा रहा है। वैसे भी क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल माना जाता रहा है। दोनों टीमों में कई ऐसे दमदार खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर अपनी टीमों को जिताने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में फाइनल मुकाबले को लेकर दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों की राय जानना जरूरी है। आइए जानते हैं इन दिग्गज क्रिकेटरों ने फाइनल मुकाबले को लेकर क्या भविष्यवाणी की है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर: Photo - Social Media

राजस्थान की जीत वॉर्न को सच्ची श्रद्धांजलि

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar, former Pakistan fast bowler) आईपीएल के मुकाबलों में काफी दिलचस्पी लेते रहे हैं। आईपीएल का फाइनल मुकाबला शुरू होने से पहले उन्होंने इस बारे में भी अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की टीम 14 साल बाद आईपीएल के फाइनल मुकाबले में पहुंचने में कामयाब रही है।

क्रिकेटर शेन वॉर्न: Photo - Social Media

इससे पहले टीम 2008 के फाइनल में पहुंची थी और आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही थी। उस समय राजस्थान की कप्तानी महान क्रिकेटर शेन वॉर्न के हाथों में थी। शेन वॉर्न का पिछले दिनों निधन हो गया था। शोएब अख्तर ने शेन वॉर्न को याद करते हुए कहा कि वॉर्न की याद में मेरी इच्छा है कि राजस्थान की टीम गुजरात टाइटंस को फाइनल मुकाबले में हरा दे।

नई टीम होने के कारण गुजरात का समर्थन

उन्होंने कहा कि दिल तो यही चाहता है कि 14 साल बाद राजस्थान की टीम वॉर्न की याद में यह मुकाबला जीतने में कामयाब हो। राजस्थान की टीम ने काफी उतार-चढ़ाव देखने के बाद फाइनल में पहुंचने में कामयाबी हासिल की है। लेकिन इसके साथ ही यह भी सच्चाई है कि मैंने हमेशा नई टीमों का समर्थन किया है। गुजरात की टीम आईपीएल में पहली बार खेलने उतरी है और उसने इस सीजन में शानदार खेल दिखाया है। ऐसे में मैं गुजरात टाइटंस की टीम के साथ ही जाऊंगा।

रैना की राय में गुजरात बेहतर स्थिति में

दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना (Legendary Cricketer Suresh Raina) का कहना है कि गुजरात टाइटंस की टीम राजस्थान रॉयल्स से बेहतर स्थिति में दिख रही है। उन्होंने कहा कि गुजरात की टीम को फाइनल मुकाबला खेलने से पहले करीब पांच दिनों का आराम मिला है। ऐसे में टीम के सभी खिलाड़ी ताजगी और एनर्जी से भरपूर होंगे। इसके साथ ही गुजरात की टीम ने पूरे सीजन में जबर्दस्त खेल दिखाया है और यह संतुलित टीम बेहतर स्थिति में नजर आ रही है।

दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना: Photo - Social Media

राजस्थान को हल्के में लेना भूल होगी

चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ कई सीजन में खेल चुके सुरेश रैना ने कहा कि वैसे राजस्थान की टीम को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता। टीम ने कई मुश्किल मुकाबलों में शानदार खेल से जीत हासिल की है। अगर जोस बटलर फाइनल मुकाबले में भी अपना आक्रामक अंदाज दिखाने में कामयाब रहे तो यह राजस्थान की टीम के लिए बहुत बड़ा प्लस प्वाइंट होगा।

उन्होंने कहा कि दोनों टीमों के बीच मुझे शानदार मुकाबले की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद का विकेट काफी अच्छा है और दूसरे क्वालिफायर मैच के दौरान दोनों टीमों की ओर से बड़े शॉट्स लगाए गए थे। ऐसे में फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के बीच रोचक के जंग की उम्मीद है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story