×

Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट मैच में इन तीन खिलाड़ियों में से किसे किया जाएगा KL Rahul की जगह Playing XI में शामिल

Ind vs Eng:केएल राहुल तीसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है। रोहित राहुल की जगह किस प्लेयर को मौका देंगे।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 Feb 2024 5:54 PM GMT
Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट मैच में इन तीन खिलाड़ियों में से किसे किया जाएगा KL Rahul की जगह Playing XI में शामिल
X

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा, जो राजकोट में होगा। लेकिन इस मैच से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल केएल राहुल तीसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन अभी भी सबसे बड़ा सवाल यही बना हुआ है कि, तीसरे टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा केएल राहुल की जगह किस प्लेयर को मौका देंगे।

इन तीन खिलाड़ियों में से कौन होगा KL Rahul की जगह शामिल

तीसरे टेस्ट मैच के लिए केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन देवदत्त के अलावा और भी दो खिलाड़ी स्क्वॉड में मौजूद हैं जिन्हें मौका मिल सकता है। दरअसल तीसरे टेस्ट से ध्रुव जुरेल और सरफराज खान अपना टेस्ट डेब्यू कर जा रहे हैं। लेकिन प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल की जगह कौन ले सकता है। यह भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

केएल राहुल की जगह ध्रुव जुरेल को मौका मिल सकता है। घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अभी तक काफी अच्छा रहा है और उन्होंने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण रन भी बनाए हैं। साथ ही वह विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं, जो प्लस पॉइंट होगा। ऐसे में ध्रुव केएल राहुल के परफेक्ट विकल्प हो सकते हैं।


सरफराज खान ने भी घरेलू क्रिकेट में शानदार पारियां खेली हैं। बता दें विराट कोहली के पहले दो टेस्ट मैचों से हटने के बाद चयनकर्ताओं ने रजत पाटीदार को चुना था और सरफराज को मौका नहीं मिला। लेकिन अब उनके तीसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद है और वह केएल राहुल की जगह खेल सकते हैं।

केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल हुए देवदत्त पडिक्कल भी तीसरे टेस्ट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। बता दें पडिक्कल रणजी ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने इंग्लैंड लायंस और इंडिया ए के लिए बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। पडिक्कल मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं। इसलिए वह केएल राहुल की जगह ले सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story