×

एमएस धोनी ने अपना जर्सी नंबर 7 ही क्यों चुना? क्रिकेटर ने खुद किया खुलासा! देखें पूरा वीडियो

Jersey Number 7 MS Dhoni: एमएस धोनी का एक वायरल वीडियो सामने आया है, जहां वह 7 नंबर को अपनी जर्सी नंबर के रूप में चुनने के महत्व पर चर्चा करते हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 11 Feb 2024 12:37 PM GMT
Jersey Number 7 MS Dhoni
X

Jersey Number 7 MS Dhoni (photo. Social Media)

Jersey Number 7 MS Dhoni: सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में पांच बार के आईपीएल विजेता और भारतीय टीम के 2011 विश्व विजेता टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 7 नंबर की जर्सी पहनने के अपने फैसले के पीछे का कारण मजाकिया अंदाज में बताया। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का एक वायरल वीडियो सामने आया है, जहां वह 7 नंबर को अपनी जर्सी नंबर के रूप में चुनने के महत्व पर चर्चा करते हैं।

क्यों चुना अपनी जर्सी का नंबर 7?

आपको बताते चलें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो संभवतः किसी प्रमोशनल इवेंट का है। जहाँ एमएस धोनी (MS Dhoni) 7 नंबर की जर्सी पहनने के अपने फैसले के पीछे का कारण मजेदार तरीके से बता रहे हैं। वीडियो में दिखाई दे रहे है कि बातचीत के दौरान मेजबान ने एमएस धोनी से उनके लिए 7 नंबर के महत्व के बारे में पूछा। अपने मजाकिया जवाबों के लिए जाने जाने वाले धोनी ने हंसते हुए इसका जवाब दिया।

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा, “यह संख्या मेरे जन्म को दर्शाती है। मेरा जन्म 07 जुलाई को हुआ, तो मेरे जन्म का महीना भी 7 है, और वर्ष 1981 को मेरा जन्म भी हुआ, तो 8-1 का योग भी 7 होता है। इसलिए, मेरे लिए इस नंबर को चुनना मुश्किल नहीं था, जब उन्होंने मुझसे पूछा कि तुम्हें कौन सा नंबर चाहिए।” सोशल मीडिया पर इस जवाब का पूरा वीडियो भी उपलब्ध है और फैंस भी उसे शेयर कर रहे हैं।

गौरतलब है कि भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का जन्म 7 जुलाई 1981 को रांची में हुआ था। वे इस समय अपने परिवार के साथ अपने गृहनगर में ही रहते हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, दो बार के वर्ल्ड कप विजेता अब पूरी तरह से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जहां वह चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी करते हैं। अटकलें बताती हैं कि आगामी आईपीएल सीजन (IPL 2024) में धोनी एक खिलाड़ी के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अंतिम बार खेल सकते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story