×

Yuvraj Singh 6 Sixer: अंग्रेज खिलाड़ी की इस बात से खौला था युवराज का खून, लगा डाले 6 गेंद में 6 छक्के

Yuvraj Singh 6 Sixer: युवराज सिंह का उस मैच में हो गया था इंग्लैंड के खिलाड़ी एन्ड्रू फ्लिंटॉफ के साथ पंगा। क्यों हुए थे युवराज गुस्सा? खुद किया बड़ा खुलासा

Kalpesh Kalal
Published on: 9 March 2024 5:39 AM GMT
Yuvraj Singh
X

Yuvraj Singh 6 Sixes (Source_Social Media)

Yuvraj Singh 6 Sixer: युवराज सिंह... जब ये नाम क्रिकेट फैंस को कही दिख जाए या कहीं सुना जाए या फिर उनके मन में ये नाम आए, तो तुरंत ही युवराज सिंह के द्वारा लगाए गए 6 गेंदों में 6 छक्कों की यादें ताजा हो जाती हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व लीजेंड खिलाड़ी युवराज सिंह ने साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर की 6 गेंद में 6 छक्के लगाए थे, जो आज भी फैंस के जेहन में ताजा रहते हैं।

युवराज सिंह ने क्यों लगाए थे 6 गेंद में 6 छक्के? हो गया खुलासा

टीम इंडिया के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने इस मैच में अचानक ही कैसे अपना मूड बदल दिया? अचानक ही वो अंग्रेजों पर क्यों टूट पड़े? आखिर युवराज सिंह का इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एन्ड्रू फ्लिंटॉफ के साथ ऐसा क्या पंगा हो गया था? जिससे वो गुस्सा हो गए और इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज स्ट्रअर्ट ब्रॉड पर बुरी तरह से टूट पड़े और उन्हें फ्लिंटॉफ पर आ रहे गुस्से की वजह से निराशा बनाया। इस बात का सालों बाद खुलासा हो गया है।

फ्लिंटॉफ ने युवी को कह दी ऐसी बात जिससे उनका खौल उठा खून

साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में जब भारत और इंग्लैंड के बीच मैच खेला जा रहा था। तो यहां पर युवराज सिंह और एन्ड्रू फ्लिंटॉफ के बीच तकरार हो गई थी। इस दौरान उनके बीच ऐसा क्या हुआ कि युवराज सिंह का खून खौल उठा और उन्होंने 6 छक्के लगा डाले। इस बात का खुलासा खुद युवराज सिंह ने किया है। उन्होंने चौंकानें वाला खुलासा करते हुए बताया कि फ्लिंटॉफ ने उस वक्त उन्हें गला काटने की धमकी दे डाली थी।

युवराज सिंह ने बताया, फ्लिंटॉफ ने गला काटने की दी थी धमकी

युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि, मैंने एंड्रयू फ्लिंटॉफ को 2 चौके लगाए, जो उन्हें पसंद नहीं आए। ओवर पूरा होने के बाद फ्लिंटॉफ ने मेरे शॉट्स को घटिया बताया। इसके अलावा उन्होंने मुझसे कहा कि वह मेरा गला काट देंगे। इस झड़प से पहले 6 छक्के लगाने का मेरा कोई इरादा नहीं था।"

"फिर मैंने फ्लिंटॉफ को कहा कि मेरे हाथ में जो बल्ला है, तुम जानते हो उससे मैं तुम्हें कहां मार सकता हूं। इसके बाद अंपायर्स बीच में आ गए और फिर मैंने फैसला कर लिया कि हर गेंद को सिर्फ बाउड्री के बाहर भेजना है। मेरी किस्तम अच्छी रही कि उस दिन मैं ऐसा करने में कामयाब रहा।"

भारत ने इंग्लैंड को 18 रनों से दी थी मात

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2007 दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था। जहां भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में युवराज सिंह ने धमाका करते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद में 6 गेंदों में 6 छक्के लगा डाले थे। इस मैच में युवी ने केवल 12 गेंद में फिफ्टी पूरी कर डाली। युवराज सिंह की 16 गेंदों में खेली गई 58 रनों की खतरनाक पारी के दम पर भारत ने 218 रन का स्कोर किया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 200 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने मैच को 18 रन से जीत लिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story