×

Rohit vs Hardik: क्या रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या में होगी अहंकार की लड़ाई? युवराज सिंह ने दिया बहुत समझदारी वाला जवाब

Rohit vs Hardik: रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने और हार्दिक पंड्या को मुंबई का कप्तान बनाने की बात को लेकर चर्चा जोरों पर हैं, इसी बीच युवराज सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है।

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Jan 2024 4:58 AM GMT
Rohit Sharma-Hardik Pandya
X

Rohit vs Hardik (Source_Social Media)

Rohit vs Hardik: इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफलतम टीम मुंबई इंडियंस ने अपने सबसे बेस्ट कप्तान रोहित शर्मा को पिछले ही महीनें कप्तानी से हटा दिया। 5 बार के आईपीएल टाइटल विजेता रोहित शर्मा को अचानक की कप्तानी से हटाकर मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंप दी। जब से हार्दिक पंड्या को कप्तानी दी गई है, उसके बाद से ही इस बात की चर्चा काफी ज्यादा हो रही है कि आखिर रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को कप्तानी क्यों दी गई? इसमें कईं दिग्गज ये भी मानते हैं कि इससे रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या के बीच के रिश्तें पर भी फर्क पड़ सकता है।

रोहित शर्मा खेलेंगे हार्दिक की कप्तानी में

हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा की कप्तानी में खूब खेले, टीम इंडिया से लेकर मुंबई इंडियंस में हिटमैन ने हार्दिक को एक अच्छा ऑलराउंडर बनाने में बड़ा रोल अदा किया है, जहां उन्होंने इस खिलाड़ी का सही तरीके से यूज किया। अब रोहित को हार्दिक की कप्तानी में खेलना होगा। इतना ही नहीं ये भी माना जा रहा है कि टीम इंडिया की कमान भी टी20 वर्ल्ड कप तक हार्दिक को दी जा सकती है, ऐसे में भारत की जर्सी में भी रोहित कहीं हार्दिक की अगुवायी में खेले।

क्या रोहित-हार्दिक में होगा अहंकार का टकराव? युवी ने दिया जवाब

इन सबके बीच भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे युवराज सिंह से रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या में अहंकार में टकराव होने का सवाल कर दिया गया। इस सवाल पर युवराज सिंह खुद भी बड़े हैरान रह गए और वो इसे लेकर खुलकर जवाब नहीं दे सके। वैसे उन्होंने ये जरूर कहा कि इन दोनों के बीच अगर कोई मसला है तो आपस में बात कर लेनी चाहिए। जिससे कि टकराव जैसी कोई स्थिति नहीं रहे। लेकिन साथ ही युवी ने माना कि उन्हें कोई दिक्कत नजर नहीं आ रही है।

युवराज सिंह ने कहा, कोई शिकायत है तो करें बैठकर बात

युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, “जब खिलाड़ी एकसाथ क्रिकेट खेलते हैं तो यह सब चीजें होती हैं। अगर खिलाड़ियों को एक-दूजे से कोई शिकायत होती है तो निश्चित तौर पर उन्हें बैठकर उस पर बातचीत करनी चाहिए। जब हार्दिक मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे तो रोहित ने उनसे उनका सर्वश्रेष्ठ निकलवाया था। रोहित हार्दिक का वर्कलोड देखते हुए उनसे बड़ी समझदारी के साथ गेंदबाजी कराते थे। वैसे मुझे तो कोई दिक्कत नजर नहीं आ रही है लेकिन अगर कुछ ऐसा है भी तो दोनों को इस पर बात करनी चाहिए।“

खिलाड़ी के लिए देश पहली प्राथमिकता, दें अपना 100 प्रतिशत

इसके बाद भारत के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने आगे कहा कि, "जब भी आप देश के लिए खेलते हैं तो आपको हर चीज एकतरफ रख अपना 100% देना ही प्राथमिकता होता है। वह दोनों प्रोफेशनल हैं। अगर उनके बीच कोई मामला है तो उन्हें इसे अलग रख देश के लिए अपना 100% देना चाहिए।"

युवराज ने रोहित को बताया लीजेंड कप्तान

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ की, उन्होंने रोहित को लीजेंड कप्तान करार देते हुए कहा कि, “मैं यह कह सकता हूं कि रोहित एक लाजवाब कप्तान हैं। उनके खाते में 5 आईपीएल ट्रॉफी है। वह हमें वर्ल्ड कप फाइनल तक लेकर गए। वह आईपीएल और भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं।“


Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story