×

WPL 2024 MI vs GG Highlights: हरमनप्रीत की धमाकेदार पारी से गुजरात जॉयंट्स को मुंबई ने 7 विकेट से हराया, जानें कैसा रहा मैच का हाल

WPL 2024 MI vs GG Highlights: मुंबई इंडियंस की कप्तान हमनप्रीत कौर ने खेली 95 रनों की तूफानी पारी, अपनी टीम को 1 गेंद बाकी रहने जीताया।

Kalpesh Kalal
Published on: 10 March 2024 3:17 AM GMT
Harmanpreet Kaur
X

WPL 2024 MI vs GG Highlights (Source_Social Media)

WPL 2024 MI vs GG Highlights: आईपीएल के रोमांच को तो हर किसी को इंतजार है, लेकिन इन दिनों फैंस को आईपीएल की तर्ज पर ही खेले जा रहे वूमेंस प्रीमियर लीग ने पूरी तरह से एंटरटेन किया हुआ है। वूमेंस प्रीमियर लीग का दूसरा एडिशन खेला जा रहा है, जहां शनिवार को मुंबई इंडियंस ने गुजरात जॉयंटस पर धमाकेदार जीत हासिल की है। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने हरमनप्रीत कौर की जबरदस्त पारी की मदद से 7 विकेट से हरा दिया।

मुंबई इंडियंस ने गुजरात जॉयंट्स को 7 विकेट से हराया

वूमेंस प्रीमियर लीग के इस सत्र के 16वें मैच में मुंबई इंडियंस और गुजरात जॉयंट्स के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में बैथ मूनी और दयालान हेमलता की जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 190 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने हरमनप्रीत कौर की जबरदस्त 95 रनों की पारी की सहायता से केवल 3 विकेट खोकर 19.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर 7 विकेट से जीत हासिल की।

बैथ मूनी और हेमलता की पारियों के दम पर गुजरात ने बनाए 190 रन

गुजरात जॉयंट्स की कप्तान बैथ मूनी ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। गुजरात के लिए लौरा वॉल्वार्ड टीम के केवल 18 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई। इसके बाद कप्तान बैथ मूनी और दयालान हेमलता ने कमाल की बैटिंग की। दोनों ही बैटर ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ातें हुए दूसरे विकेट के लिए 121 रन जोड़कर टीम के स्कोर को 13 ओवर में ही 139 रन तक पहुंचा दिया। इसके बाद बैथ मूनी 35 गेंद में 66 रन बनाकर आउट हुई। जिसमें 8 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद गुजरात जॉयंट्स की टीम लगातार अंतराल में विकेट खोती रही। दयालान हेमलता ने 40 गेंद में 9 चौको और 2 छक्को से 74 रन बनाए। आखिर में भारती फुलमानी ने 13 गेंद में 21 रन बनाकर टीम के स्कोर को 7 विकेट पर 190 रन तक पहुंचा दिया।

हरमनप्रीत कौर की धमाकेदार 95* रनों से मुंबई ने 7 विकेट से जीता मैच

मुंबई इंडियंस की टीम 191 रनों के टारगेट के सामने बैटिंग करने उतरी, जो एक मुश्किल चुनौती थी। मुंबई के लिए ओपनिंग बैटर हैली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया ने शानदार शुरुआत देते हुए 50 रनों की साझेदारी कर डाली। हैली मैथ्यूज 18 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद नंबर-3 पर खेलने आयी नेट सीवर ब्रंट भी खास नहीं कर सकी और केवल 2 रन ही बना सकी। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और यास्तिका भाटिया ने टीम को 97 रन तक पहुंचाया। यहां यास्तिका भी 36 गेंद में 49 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद हरमनप्रीत कौर का तूफान देखने को मिला। जिसने मैच को पूरी तरह से बदल दिया। हरमनप्रीत कौर को अमेलिया कैर का साथ मिला और हरमनप्रीत कौर ने केवल 48 गेंद में 10 चौको और 5 छक्कों की मदद से 95 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 19.5 ओवर में 3 विकेट पर ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story