×

WPL 2024 Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना अब करेंगी भारत की कप्तानी? आईसीसी की रिपोर्ट ने फैंस के उड़ाए होश

WPL 2024 Smriti Mandhana: आने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से स्मृति मंधाना को नेतृत्व के जिम्मेदारी दी जा सकती है इसको लेकर अब आईसीसी ने भी खुलकर एक रिपोर्ट जारी की है

Sachin Hari Legha
Published on: 18 March 2024 5:34 AM GMT
WPL 2024 Smriti Mandhana Harmanpreet Kaur
X

WPL 2024 Smriti Mandhana Harmanpreet Kaur (photo. Social Media)

WPL 2024 Smriti Mandhana: बीते रविवार (17 मार्च 2024) की रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की महिला टीम ने इतिहास रच दिया। स्मृति मंधाना की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम को 8 विकेट से हराकर महिला प्रीमियर लीग 2024 का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर फैंस तथा कुछ क्रिकेट विशेषज्ञ भी यह मानने लगे हैं कि आने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से स्मृति मंधाना को नेतृत्व के जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसको लेकर अब आईसीसी ने भी खुलकर एक रिपोर्ट जारी की है।

आईसीसी ने WPL पर जारी की रिपोर्ट!

वैसे तो किसी भी बोर्ड की फ्रेंचाइजी लीग के दौरान आईसीसी का कोई भी बड़ा किरदार नहीं होता। लेकिन इस बार महिला प्रीमियर लीग के बाद आईसीसी ने अपने पोर्टल पर एक रिपोर्ट शेयर की है। जिसमें बताया गया कि महिला प्रीमियर लीग में बढ़िया प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ियों को आगामी आईसीसी T20 महिला वर्ल्ड कप में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। ऐसे में अब फैंस स्मृति मंधाना को भारत की टीम की नई कप्तान के रूप में भी देखने लगे हैं। इस समय भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर कर रही हैं।

आईसीसी द्वारा जारी की गई इस रिपोर्ट में दावा किया गया कि भारत बांग्लादेश में अपने पहले महिला टी20 वर्ल्ड कप खिताब की तलाश में होगा और अपने कई बल्लेबाजों की फॉर्म से उत्साहित होगा। जिसमें शैफाली वर्मा (दिल्ली कैपिटल्स के लिए 309 रन), स्मृति मंधाना (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 300 रन), शामिल हैं। दीप्ति शर्मा (यूपी वारियर्स के लिए 295 रन), हरमनप्रीत कौर (मुंबई इंडियंस के लिए 268 रन), ऋचा घोष (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 257 रन) और जेमिमा रोड्रिग्स (दिल्ली कैपिटल्स के लिए 235 रन)।

वहीं इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि डब्ल्यूपीएल के दौरान किसने प्रभावित किया और इस साल के अंत में महिला टी20 विश्व कप में उस फॉर्म को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने के लिए दावेदार हो सकते हैं। हाल ही में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के दौरान दुनिया भर के कई अंतर्राष्ट्रीय सितारे अच्छे संपर्क में थे और इस साल के आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उनका बेहतरीन प्रदर्शित होना निश्चित है।

आपको बताते चलें कि इस साल का महिला टी20 वर्ल्ड कप 20 ओवरों के टूर्नामेंट का 9वां सीजन होगा, बांग्लादेश सितंबर और अक्टूबर में होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी दूसरी बार करेगा। अवगत करवा दें कि आखरी बार के महिला टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली कई खिलाड़ी डब्ल्यूपीएल के दौरान अग्रणी रन-स्कोरर और विकेट लेने वालों में से ही थीं और इस साल के अंत में प्रमुख आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान अपने फॉर्म को बनाए रखने की उम्मीद कर रही होंगी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story