×

WPL 2024: वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में ये हैं टॉप-5 स्टार परफॉरमर्स

WPL 2024: वूमेंस प्रीमियर लीग के इस सत्र में कईं बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिले। जिसमें कईं महिला खिलाड़ी छायी रही। देखे इस सीजन की टॉप-5 स्टार परफॉरमर्स

Kalpesh Kalal
Published on: 18 March 2024 2:54 PM GMT
WPL 2024
X

WPL 2024 (Source_Social Media)

WPL 2024: महिला क्रिकेट की सबसे एक्साइटिंग टी20 लीग बन चुके वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन की समाप्ति हो चुकी है। इस मेगा टी20 लीग के फाइनल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए खिताब को अपने नाम किया। फाइनल मैच में रविवार को आरसीबी ने शानदार कमाल करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से मात देकर पहली बार खिताब को जीता, तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स के टूर्नामेंट जीतने के सपने को तोड़ दिया।

वूमेंस प्रीमियर लीग के इस दूसरे एडिशन में दुनियाभर की कईं स्टार क्रिकेटर्स खेली। जिन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया। कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, तो कुछ ने अपने प्रदर्शन से निराश भी किया। लेकिन इस सीजन काफी अच्छी खिलाड़ी निकलकर सामने आयी। तो चलिए आपको बताते हैं इस सीजन में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाली टॉप-5 क्रिकेटर्स में कौन रहा शुमार

एलिस पैरी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की स्टार ऑलराउंडर एलिसा पैरी का इस पूरे सीजन में जलवा रहा है। इस ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में जबरदस्त दमखम दिखाया। एलिसा पैरी ने इस पूरे सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप को अपने नाम किया। पैरी ने 9 मैचों 9 पारी में 4 बार नॉटआउट रहकर 69.40 की औसत से 347 रन बनाए। इतना ही नहीं पैरी ने 7 विकेट भी झटके, जिसमें एक पारी में ही उन्होंने 6 विकेट हासिल किए थे।

मैग लेनिंग

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज बल्लेबाज मैग लेनिंग का बल्ला इस सीजन में खूब बोला। दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी कर रही मैग लेनिंग ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन्होंने इस सीजन में 9 मैच खेले। जिसमें 9 पारी में करीब 37 की औसत के साथ 331 रन बनाने में सफल रही। मैग लेनिंग ने इस दौरान 4 फिफ्टी भी अपने नाम की। जो इस सीजन में सबसे ज्यादा फिफ्टी रही।

श्रेयंका पाटिल

वूमेंस प्रीमियर लीग का ये सीजन भारतीय महिला खिलाड़ियों के लिए भी शानदार रहा। भारत की कईं महिला क्रिकेटर्स में सबसे ज्यादा प्रभाव रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की स्पिन गेंदबाज श्रेयंका पाटिल ने छोड़ा। श्रेयंका पाटिल इस बार के सीजन में आरसीबी की खिताबी जीत में सबसे बड़ा योगदान देने में सफल रही। श्रेयंका ने इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट झटके। उन्होंने यहां पर कुल 8 मैच खेले, जिसमें 13 विकेट अपने नाम करने मे सफल रही।

दीप्ति शर्मा

वूमेंस प्रीमियर लीग के इस सीजन में यूपी वॉरियर्स की टीम ने अपने प्रदर्शन से निराश किया। यूपी वॉरियर्स की टीम तो कुछ खास नहीं कर सकी, लेकिन इसकी स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया। दीप्ति शर्मा ने इस पूरे सीजन में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से दम दिखाया। दीप्ति की बात करें तो उन्होंने इस पूरे सत्र में 8 मैचों में 95 के करीब की औसत से 295 रन बनाए। तो वहीं उन्होंने गेंदबाजी में 8 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए।

शेफाली वर्मा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तूफानी ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा इस सीजन एकतरफा अंदाज में छायी रही। इस खिलाड़ी ने इस पूरे सीजन धमाकेदार बल्लेबाजी की। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए खेलने वाले शेफाली ने जोरदार प्रदर्शन किया और वो सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर रही। शेफाली वर्मा ने इस पूरे सीजन में कुल 9 मैच खेले, जिसमें 38.82 की शानदार औसत और 157 की स्ट्राइक रेट के साथ 309 रन बनाए। शेफाली के इस तूफानी प्रदर्शन ने दिल्ली को फाइनल तक पहुंचाने में मदद की।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story