×

योगेश्वर को अब मिल सकता है लंदन ओलंपिक का गोल्ड, डोप में फेल अस्गारोव

कुदुखोव का मेडल छिनने के बाद तीसरे नंबर पर ब्रौन्ज जीतने वाले योगेश्वर को दूसरी पोजीशन देते हुए उन्हें सिल्वर मेडल देने का ऐलान किया गया था। अब नए घटनाक्रम में पहले स्थान पर रहे अस्गारोव का गोल्ड छिनने के बाद इस पर योगेश्वर का अधिकार हो जाएगा।

zafar
Published on: 2 Sep 2016 1:45 PM GMT
योगेश्वर को अब मिल सकता है लंदन ओलंपिक का गोल्ड, डोप में फेल अस्गारोव
X

नई दिल्ली: 2012 के लंदन ओलंपिक में ब्रौन्ज मेडल जीतने वाले भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त को अब गोल्ड मेडल मिल सकता है। खबर है कि गोल्ड जीतने वाले आजरबैजान के पहलवान तोगुरुल अस्गारोव डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं, और उनका मेडल छिन सकता है।

गोल्ड गोल घेरे में गोल्ड मेडल जीतने वाला टोगरुल अस्गारोव

ब्रौन्ज से गोल्ड

-इससे पहले सिल्वर जीतने वाले रूसी पहलवान बेसिक कुदुखोव भी डोप टेस्ट में फेल हो चुके हैं और पिछले हफ्ते ही उनका सिल्वर मेडल छिन चुका है। हालांकि उनकी मृत्यु हो चुकी है।

-कुदुखोव का मेडल छिनने के बाद तीसरे नंबर पर ब्रौन्ज जीतने वाले योगेश्वर को दूसरी पोजीशन देते हुए उन्हें सिल्वर मेडल देने का ऐलान किया गया था।

-अब नए घटनाक्रम में पहले स्थान पर रहे अस्गारोव का गोल्ड छिनने के बाद इस पर योगेश्वर का अधिकार हो जाएगा।

-हालांकि, सिल्वर के लिए उनका नाम प्रमोट होने के बाद योगेश्वर ने वह मेडल लेने से इनकार किया था।

-योगेश्वर दत्त ने ट्विट कर मानवीय संवेदना का हवाला देते हुए बेसिक कुदुखोव का मेडल उनके परिवार के पास ही रहने देने का अनुरोध किया।

-ट्विटर पर दत्त ने लिखा ‘मौत के बाद उनका डोप टेस्ट में फेल होना दुखद है, खिलाड़ी के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूं। मेडल उनके पास ही रहने दिया जाए।’

(फोटो साभार: दक्विंट)

zafar

zafar

Next Story