×

Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने टी20 में विराट-रोहित की वापसी पर दिया बड़ा बयान, कहा ‘कुछ तो लोग कहेंगे...’

Rohit Sharma Virat Kohli Yuvraj Singh: युवराज सिंह को आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए 14 महीने के अंतराल के बाद रोहित-विराट की टी20 टीम में वापसी में कुछ भी गलत नहीं लगता

Sachin Hari Legha
Published on: 13 Jan 2024 5:28 PM GMT
Rohit Sharma Virat Kohli Yuvraj Singh
X

Rohit Sharma Virat Kohli Yuvraj Singh (photo. Social Media)

Rohit Sharma Virat Kohli Yuvraj Singh: विश्व कप विजेता भारत के हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को आगामी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए 14 महीने के अंतराल के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की टी20 टीम में वापसी में कुछ भी गलत नहीं लगता। इन दोनों को अफगानिस्तान के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए नामित किया गया था, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन में विश्व कप से पहले भारत का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट था।

युवराज सिंह ने दिया बड़ा बयान!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार युवराज सिंह (Yuvraj Singh) इस कदम के आसपास हुए हंगामे से प्रभावित नहीं हुए और उन्होंने किशोर कुमार के प्रसिद्ध गीत के बोल बोलकर इसे खारिज कर दिया: "कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना।" इस प्रकार उनकी प्रतिक्रिया ने आलोचकों की उपेक्षा करने और हाथ में काम पर ध्यान केंद्रित रखने के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा, “ऐसा इसलिए है क्योंकि वे तीनों प्रारूप खेलते हैं, वे 14 महीने बाद वापस आए हैं। यदि आप तीनों प्रारूप खेलते हैं तो आपको अपना कार्यभार प्रबंधित करना होगा। यह चयनकर्ताओं के लिए एक सवाल है।”

इस दौरान युवराज सिंह ने यह भी कहा, “मैं कह सकता हूं कि रोहित एक महान कप्तान रहे हैं, उन्होंने पांच आईपीएल ट्रॉफी हासिल की हैं, वह हमें (विश्व कप) फाइनल में ले गए। वह आईपीएल और भारत के हमारे महान कप्तानों में से एक रहे हैं। हमें उनके कार्यभार को प्रबंधित करना होगा।” यह पूछे जाने पर कि क्या टी20 विश्व कप में रोहित या हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया जाना चाहिए, उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि इस समय हार्दिक की फिटनेस को लेकर क्या स्थिति है। यह चयनकर्ताओं का फैसला है।"

उन्होंने इस पर आगे कहा, “जब खिलाड़ी एक साथ खेलते हैं तो ऐसी चीजें होती हैं। अगर उनके पास कोई मुद्दा है तो उन्हें निश्चित रूप से बैठकर इस पर बात करनी चाहिए। रोहित ने जब भी मुंबई इंडियंस के लिए खेला है, हार्दिक से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने में हमेशा बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, खासकर अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए अपनी गेंदबाजी के मामले में। हार्दिक डेथ ओवरों में बल्लेबाजी में हमेशा अच्छे रहे हैं। गुजरात के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने एक बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी की।”

युवराज सिंह ने बताया, “जब रोहित वापस टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं, उन्हें निश्चित रूप से इसके बारे में बात करनी चाहिए। मुझे इसमें कोई मुद्दा नहीं दिखता। जब भी आप अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं, तो आपकी प्राथमिकता सब कुछ एक तरफ रख कर अपना 100 प्रतिशत देना होता है। वे दोनों पेशेवर हैं, अगर उनके पास कोई मुद्दा है तो वे इसे एक तरफ रख देंगे और देश के लिए 100 प्रतिशत देंगे।” गौरतलब है कि भारत की टी-20 और वनडे विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज को एक क्रिकेटर के रूप में कोई अफसोस नहीं है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story