×

Prakhar Chaturvedi पर Yuvraj Singh की प्रतिक्रिया, युवा क्रिकेटर ने सिक्सर किंग का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा!

Prakhar Chaturvedi Yuvraj Singh: प्रखर चतुर्वेदी इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं, कूच बिहार ट्रॉफी 2024 के फाइनल में उनकी पारी की तुलना भारत के सफेद गेंद के दिग्गज युवराज सिंह...

Sachin Hari Legha
Published on: 16 Jan 2024 4:51 PM GMT
Prakhar Chaturvedi Yuvraj Singh
X

Prakhar Chaturvedi Yuvraj Singh (photo. Social Media)

Prakhar Chaturvedi Yuvraj Singh: प्रखर चतुर्वेदी (Prakhar Chaturvedi) इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं। वह अभी तक कोई बड़े क्रिकेटर नहीं हैं, लेकिन कूच बिहार ट्रॉफी 2024 के फाइनल में उनकी पारी की तुलना भारत के सफेद गेंद के दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से की जाने लगी है। क्यों? क्योंकि कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने फाइनल में मुंबई के खिलाफ 404 रनों का रिकॉर्ड बनाया और युवराज का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। हम बात कर रहे हैं, टूर्नामेंट के फाइनल में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर की।

यूवी ने भी दी प्रतिक्रिया!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार काफी समय पहले युवराज सिंह ने कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में 358 रन बनाए थे, जिसके बाद एमएस धोनी ने अपने दोस्तों से कहा था कि 'युवराज ने धागा खोल दिया'। उस मैच में एमएस धोनी बिहार के लिए खेले थे। प्रखर ने 2024 में एक ओर फाइनल में नाबाद 404 रन की बेहतरीन पारी खेलकर इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया। प्रखर की पारी सोमवार को सबसे बड़ी सुर्खियां बनी क्योंकि प्रतिभाशाली बल्लेबाज जिसकी जड़ें उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में हैं, ने ऐतिहासिक पारी खेली।

आपको बताते चलें कि अब इस पर पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर और ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने प्रखर द्वारा अपना रिकॉर्ड गिराए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सभी रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही होते हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "यह देखकर बहुत खुशी हुई! रिकॉर्ड टूटने के लिए ही होते हैं और मैं भारतीय क्रिकेट के भविष्य को सुरक्षित हाथों में देखकर खुश हूं।"

गौरतलब है कि प्रखर ने कर्नाटक के पूर्व खिलाड़ी के. जहसवंत से कोचिंग प्राप्त की है, जिनका मानना है कि लड़के को अभी लंबा सफर तय करना है। उन्होंने उनकी इस पारी के बाद कहा, “लड़के को बहुत कुछ सहना पड़ा। वह राज्य की अंडर-19 टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहा था। बहुत से लोगों को उसकी क्षमता पर विश्वास नहीं था। वह हमारे लिए बहुत अच्छा खिलाड़ी रहा है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story