×

Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने शुरू किया नया विवाद, कहा ‘अश्विन टीम इंडिया में जगह पाने के हकदार नहीं...’

R Ashwin Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने आर अश्विन के सफेद गेंद करियर पर एक साहसिक फैसला सुनाया है, जिसमें 37 वर्षीय स्पिनर को वनडे और टी20 खेलने के लिए अयोग्य घोषित किया गया है

Sachin Hari Legha
Published on: 14 Jan 2024 2:39 PM GMT
R Ashwin Yuvraj Singh
X

R Ashwin Yuvraj Singh (photo. Social Media)

R Ashwin Yuvraj Singh: युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने रविचंद्रन अश्विन के सफेद गेंद करियर पर एक साहसिक फैसला सुनाया है, जिसमें 37 वर्षीय स्पिनर को वनडे और टी20 खेलने के लिए अयोग्य घोषित किया गया है। अश्विन का सीमित ओवरों का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा है, पहली बार उन्होंने 2017 में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल से अपनी जगह गंवाई और उसके बाद से किसी न किसी टूर्नामेंट के लिए छिटपुट प्रदर्शन किया। आर अश्विन (R Ashwin) ने आखिरी बार भारत के लिए 2023 विश्व कप में घायल अक्षर पटेल के अंतिम समय में प्रतिस्थापन के रूप में प्रदर्शन किया था, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से केवल एक मैच में ही शामिल हुए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम ने यह स्पष्ट कर दिया है कि निचले क्रम के लिए उसकी प्राथमिकता अधिक गेंदबाजों को शामिल करना है जो बल्लेबाजी कर सकते हैं, युवराज के अनुसार, पांच टेस्ट शतक बनाने के बावजूद, अश्विन को वनडे या टी20 टीम में जगह की जरूरत नहीं है। जिन्होंने दिग्गज की बल्लेबाजी और फील्डिंग योगदान पर उंगली उठाई है।

दो बार के विश्व कप विजेता युवराज ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “अश्विन एक महान गेंदबाज हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह वनडे और टी20 में जगह पाने के हकदार हैं। वह गेंद से बहुत अच्छे हैं, लेकिन वह बल्ले से क्या कमाल करते हैं? या एक फील्डर के रूप में? टेस्ट टीम में, हां, उसे वहां होना चाहिए। लेकिन सफेद गेंद वाले क्रिकेट में, मुझे नहीं लगता कि वह जगह का हकदार है।”

गौरतलब है कि 2011 और 2017 की शुरुआत के बीच, अश्विन भारतीय सफेद गेंद सेट-अप का एक अनिवार्य हिस्सा थे। 116 एकदिवसीय मैचों में 156 विकेट और 65 T20 में 72 स्ट्राइक के साथ, यह बुरा नहीं है। लेकिन, जब विराट कोहली कप्तान थे तो 'कुल-चा' के उभरने के कारण वह पेकिंग ऑर्डर में पीछे रह गए। यहां तक कि जब कुलदीप और चहल कमजोर पड़ने लगे, तब भी भारत सक्रिय रूप से कभी भी अश्विन के पास वापस नहीं गया; हालाँकि, जब विश्व कप की बात आती है, तो अश्विन अप्रत्याशित रूप से सामने आते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story