×

Zaheer Khan: बुमराह-सिराज के बाद शमी के बजाए इस खिलाड़ी पर जहीर खान ने जताया भरोसा! अब तक खेले केवल 6 मैच

Team India Mohammed Shami Zaheer Khan: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज टी20 विश्व कप में मेन इन ब्लू की पेस बैटरी का

Sachin Hari Legha
Published on: 18 Jan 2024 5:39 PM GMT
Mohammed Shami Zaheer Khan
X

Mohammed Shami Zaheer Khan (photo. Social Media)

Team India Mohammed Shami Zaheer Khan: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज टी20 विश्व कप में मेन इन ब्लू की पेस बैटरी का नेतृत्व करेंगे। ICC वर्ल्ड T20 के 2007 संस्करण के चैंपियन, भारत ने हाल ही में समाप्त हुई T20 श्रृंखला में अफगानिस्तान को 3-0 से हराया। रोहित शर्मा के नेतृत्व में, टीम इंडिया ने बुधवार (16 जनवरी 2024) को बेंगलुरु में डबल सुपर ओवर थ्रिलर में राशिद खान की टीम को हरा दिया। तीन मैचों की श्रृंखला 2024 विश्व कप से पहले भारत का अंतिम T20I असाइनमेंट था।

जहीर खान का बड़ा हथियार बना ये खिलाड़ी!

आपको बताते चलें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में खट्टे-मीठे प्रदर्शन के बाद, तेज गेंदबाज बुमराह और सिराज को अफगानिस्तान टी20 के लिए आराम दिया गया था। हालाँकि, भारत और इंग्लैंड के बीच हाई-प्रोफाइल टेस्ट सीरीज़ के लिए तेज़ गेंदबाज़ी जोड़ी वापस आ जाएगी। जब भारत ने इंग्लैंड श्रृंखला के लिए अपनी टीम की घोषणा की तो अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) उल्लेखनीय रूप से अनुपस्थित रहे।

फ्रंटलाइन पेसर सिराज और बुमराह के अलावा, भारत के पेस अटैक में मुकेश कुमार और अवेश खान भी हैं। अगले आईसीसी आयोजन के लिए भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के बारे में कलर्स सिनेपल पर बोलते हुए, पूर्व क्रिकेटर और वर्ल्ड कप विन्नर जहीर खान (Zaheer Khan) ने रोहित की टीम के लिए शमी को एक्स-फैक्टर विकल्प के रूप में चुना।

जहीर खान (Zaheer Khan) ने अपनी बात को स्पष्ट तौर पर रखते हुए कहा, “मुझे लगता है कि आप (जसप्रीत) बुमराह और (मोहम्मद) सिराज को निश्चित रूप से देखेंगे। उसके बाद, अर्शदीप (सिंह), आपको थोड़ा बदलाव मिलेगा क्योंकि वह बाएं हाथ का गेंदबाज है। वह अच्छी यॉर्कर फेंकता है। इसलिए यह एक अतिरिक्त है फायदा। फिर मैं (मोहम्मद) शमी पर विश्वास करता हूं क्योंकि अगर वह फिट और उपलब्ध है, तो वह विश्व कप के दौरान आपके लिए एक एक्स-फैक्टर विकल्प हो सकता है। इसलिए मैं इन चार पेसरों को चुनूंगा क्योंकि चार पेसर निश्चित रूप से जाने चाहिए।” हालांकि, अर्शदीप सिंह ने अभी तक 06 वनडे और 44 टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story