×

Gujarat Election: हार्दिक अपनी ही पार्टी पर भड़के, बोले- कांग्रेस नेताओं में निर्णयशक्ति की कमी

हार्दिक पटेल ने कहा कि पाटीदार समाज के बड़े नेता नरेश पटेल के बारे में कोई निर्णय न लेकर कांग्रेस पाटीदार समाज का अपमान कर रही है। हार्दिक ने कांग्रेस नेतृत्व पर भी निशाना साधा।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By aman
Published on: 13 April 2022 2:53 PM GMT
Gujarat Election 2022 congress leader hardik patel fire on his party
X

 हार्दिक पटेल (फाइल फोटो) 

Gujarat Election 2022 : गुजरात (Gujarat) में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) प्रस्तावित है, लिहाजा राज्य में सियासी सरगर्मी तेज हो चुकी हैं। सत्ताधारी बीजेपी (BJP) और गुजरात की सियासत में 'नए प्लेयर' के तौर पर उभरने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी (AAP) एक तरह से अपने चुनावी अभियान का बिगुल बजा चुकी है।

वहीं, मुख्य विपक्षी कांग्रेस (Congress) अभी भी ऊहापोह की स्थिति में नजर आ रही है। पाटीदार आंदोलन (Patidar Andolan) से उभरे युवा नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) अपनी ही पार्टी से खासे नाराज दिख रहे हैं। बुधवार को एक निजी टीवी न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर भड़ास निकाली।

नेताओं की गुटबंदी से अपमानित होना पड़ा

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर काबिज हार्दिक पटेल ने कहा कि पाटीदार समाज के बड़े नेता नरेश पटेल के बारे में कोई निर्णय न लेकर कांग्रेस पाटीदार समाज का अपमान कर रही है। हार्दिक ने कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा, कि 'गुजरात और दिल्ली के कांग्रेस नेताओं में निर्णय शक्ति का अभाव है। कांग्रेस की कार्य संस्कृति पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, कि गुजरात कांग्रेस में कार्यकारी अध्यक्ष पद का मतलब शादी के बाद दूल्हे की नसबंदी करवाने के बराबर होता है।' पाटीदार नेता ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बड़े नेताओं की गुटबंदी के कारण उन्हें भी कई बार अपमानित होना पड़ता है।

हार्दिक के आरोप पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के आरोप पर गुजरात कांग्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी है। गुजरात प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर ने कहा, कि वे बस इतना कहना चाहेंगे की कुछ बातें मीडिया में नहीं होती है। साथ ही, उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसी का भी अपमान नहीं किया है। वहीं पाटीदार नेता नरेश पटेल के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि हम पहले दिन से ही उनका कांग्रेस में स्वागत कर रहे हैं। अब ये तय उनको करना है कि उन्हें किस पक्ष में जाना है। जब तक नरेश पटेल यह तय नहीं कर लेते तब तक कांग्रेस कुछ कहने की स्थिति में नहीं होगी।

कौन हैं नरेश पटेल?

गुजरात में विधानसभा चुनाव के शोर के बीच अचानक सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बने नरेश पटेल इन दिनों मीडिया में छाए हुए हैं। उनको लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। नरेश पटेल गुजरात के प्रभावशाली पाटीदार समाज से आते हैं। वे खोडलधाम ट्रस्ट के मुखिया भी हैं। गुजरात में पाटीदारों की दो उप जातियां हैं 'लेउवा' और 'कड़वा'। नरेश पटेल लेउवा समाज से आते हैं, हालांकि उनका दोनों समाज में अच्छा प्रभाव माना जाता है।

नरेश पटेल अपनी पार्टी में लाने की जोर-आजमाइश

नरेश पटेल को सत्ताधारी बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तीनों अपने पाले में लाने के लिए जोर लगा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पटेल जो कि खुद पटेल के कड़वा समाज से आते हैं नरेश पटेल को बीजेपी में आमंत्रित कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस प्रशांत किशोर के जरिए उन्हें पार्टी में शामिल करवाने में जुटी हुई है, पटेल इस ओर इशारा भी कर चुके हैं। इसके अलावा आम आदमी पार्टी भी नरेश पटेल जैसे दमदार चेहरे को पार्टी में शामिल कर विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में पार्टी की स्थिति को मजबूत करना चाहती है। पिछले दिनों ऐसी अफवाह भी चली थी कि आप उन्हें राज्यसभा भेजने वाली है।

बता दें, कि इस साल के आखिर में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। दोनों ही राज्यों में फिलहाल बीजेपी की सरकार है और दोनों ही राज्यों में आम आदमी पार्टी थर्ड प्लेयर के तौर पर उभरने की कोशिश कर रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story