×

West Bengal : आसनसोल में उपचुनाव के दौरान हिंसा, BJP कैंडिडेट के काफिले पर हमला, TMC पर लगे आरोप

घटना का वीडियो सामने आया है। इसमें दिख रहा है, कि किस प्रकार कुछ लोग अग्निमित्रा पॉल के काफिले को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। वो उनके सुरक्षाकर्मियों से भी मारपीट कर रहे हैं।

aman
Written By aman
Published on: 12 April 2022 6:11 AM GMT
west bengal news asansol lok sabha bypoll election violence voting underway bjp tmc agnimitra paul
X

पश्चिम बंगाल से चुनावी हिंसा की तस्वीर 

West Bengal News : पश्चिम बंगाल में आसनसोल (Asansol) लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को उप चुनाव हो रहा है। इस दौरान हिंसा देखने को मिली। चुनावी हिंसा का एक वीडियो सामने आ रहा है, जो भयावहता को दिखा रहा है। बता दें, कि इस सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल (Agnimitra Paul) मैदान में हैं। बीजेपी कैंडिडेट ने तृणमूल कांग्रेस समर्थकों पर उनके काफिले पर हमले का आरोप लगाया है।

दरअसल, घटना का एक वीडियो सामने आया है। इसमें साफ दिख रहा है, कि किस प्रकार कुछ लोग अग्निमित्रा पॉल के काफिले को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान वो उनके सुरक्षाकर्मियों से भी मारपीट कर रहे हैं। गौरतलब है कि, चुनावी हिंसा पश्चिम बंगाल में आम है। चाहे वो कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार के वक्त होती थी या आज तृणमूल कांग्रेस के समय। पिछले साल विधानसभा चुनाव और उसके बाद की हिंसा से तो देश सहम गया था।

वीडियो में क्या?

आसनसोल लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के दौरान हुई हिंसा के वीडियो में दिख रहा है कि बीजेपी की उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल का काफिला एक रास्ते से गुजरा रहा है। इसी दौरान बड़ी संख्या में लोग रोकने का प्रयास करते हैं। इतना ही नहीं, काफिला के कारों पर हमला बोल देते हैं। इस दौरान कई उपद्रवियों के हाथों में बांस और डंडे हैं। अग्निमित्रा पॉल ने पहले ही कहा है कि टीएमसी समर्थकों पर उन पर हमले का आरोप लगाया था। लेकिन, वीडियो आने के बाद अब वो मुखर होकर बोल रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया, कि इतना सब कुछ होता रहा मगर पुलिस ने कुछ नहीं किया।

सीएम ममता बनर्जी को भी घेरा

बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने उपचुनाव में अपनी जीत का दावा करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'टीएमसी वाले कुछ भी कर लें, लेकिन जीत बीजेपी की ही होगी।' वो बोलीं, 'शर्म आती है कि एक महिला और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नादिया नाबालिग रेप और हत्या मामले पर शर्मनाक टिप्पणी की।'

आसनसोल लोकसभा सीट उप चुनाव

बता दें, कि पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। आसनसोल के 2,012 मतदान केंद्रों में से कुल 680 तथा बालीगंज के सभी 300 मतदान केंद्रों को 'संवेदनशील' घोषित किया गया है। ज्ञात हो, कि आसनसोल में करीब 15 लाख वोटर आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय सुरक्षा बलों की कुल 133 टुकड़ियां तैनात की गई हैं।

बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे से खाली हुई सीट

गौरतलब है कि बाबुल सुप्रियो के भारतीय जनता पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद आसनसोल के सांसद के रूप में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। इस सीट के लिए तृणमूल कांग्रेस ने फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को अपना प्रत्याशी बनाया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story