×

Udhayanidhi Stalin: बीजेपी और AIADMK पर भड़के उदयनिधि स्टालिन, सांप और कचरे से कर दी तुलना

Udhayanidhi Stalin: कैबिनेट मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने तमिल में कहा कि कचरे में से सांप हमारे घर में घुस जाता है। अगर हमें सांप को खत्म करना है तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई कचरा न हो।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Sep 2023 9:11 AM GMT
udhayanidhi stalin
X

udhayanidhi stalin (Social Media)

Udhayanidhi Stalin: सिनेमा से सियासत में आए तमिलनाडु के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री उदयनिधि स्टालिन सनातन धर्म पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर घिरे हुए हैं। सनातन धर्म की तुलना बीमारी से किए जाने को लेकर समूचे देश में उनका भारी विरोध हो रहा है। तमिलनाडु में विपक्षी बीजेपी और AIADMK ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इस पर भड़के उदयनिधि ने बीजेपी की तुलना जहरीले सांप से कर दी और उसकी सहयोगी पार्टी एआईएडीएमके को कूड़े का ढ़ेर कह दिया।

दरअसल, कल यानी रविवार को तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे और कैबिनेट मंत्री उदयनिधि स्टालिन डीएमके विधायक सभा राजेंद्रन के घर एक शादी में शामिल होने आए थे। कुड्डालोर जिले के नेवेली में आयोजित इस वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे उदयनिधि ने लोकल मीडिया से बात करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

2024 में दोनों को राज्य से बाहर कर देना चाहिए

कैबिनेट मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने तमिल में कहा कि कचरे में से सांप हमारे घर में घुस जाता है। अगर हमें सांप को खत्म करना है तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई कचरा न हो। आगे उन्होंने कहा कि 2024 चुनाव में तमिलनाडु से भाजपा और एआईएडीएमके को बाहर कर देना चाहिए। बता दें कि मुख्य विपक्षी दल एआईएडीएमके एनडीए में शामिल है। राज्य में बीजेपी जूनियर पार्टी की भूमिका में है।

उदयनिधि के किस बयान पर बरपा है हंगामा

डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने 2 सितंबर को चेन्नई में आयोजित एक सनातन उन्मूलन कार्यक्रम में मंत्री उदयनिधि स्टालिन कहा था कि सनातम नाम संस्कृत का है। यह सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है। कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए। हम डेंगू, मलेरिया, मच्छर या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते। हमें इसे मिटाना है। इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है। वहीं, उनके पार्टी के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए सनातन धर्म की तुलना एचआईवी और कुष्ठ रोग जैसे सामाजिक कलंक वाली बीमारियों से कर दी।

उदयनिधि के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में शिकायत दर्ज हो चुकी है। मामला काफी तूल पकड़ने और इंडिया अलायंस में शामिल अन्य घटक दलों की ओर से भी नसीहत मिलने के बाद उन्होंने कहा कि वे हिंदू धर्म के खिलाफ नहीं बल्कि सनातन प्रथा के खिलाफ बोल रहे थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story