×

Android 15 में मिलेगा अब ये खास अपडेट, बदलेगा फोन चलाने का अंदाज

Android 15: Android 15 में देखे गए कोड संकेत करते हैं कि नए अपडेट में एनएफसी चार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा। इस फीचर पर गूगल एक्टिव रूप से काम कर रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 19 April 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 19 April 2024 5:01 AM GMT)
Android 15 में मिलेगा अब ये खास अपडेट, बदलेगा फोन चलाने का अंदाज
X

Android 15: गूगल अपने यूजर्स के लिए नए नए अपडेट समय समय पर लाता रहता है। वहीं एक बार फिर गूगल इन दिनों अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहा है। इस OS का पहला डेवलपर प्रीव्यू भी जारी किया जा चुका है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि, इसमें कई नए फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। ये यूजर्स के एक्सपीरियंस को और अधिक बढ़ाने का काम करने वाला है। वहीं कुछ रिपोर्ट की मानें तो, नए OS में NFC (Near Field Communication) सपोर्ट वायरलेस चार्जिंग के लिए दिया जाएगा।

Android 15 में मिलेगा ये खास अपडेट

Android 15 में देखे गए कोड संकेत करते हैं कि नए अपडेट में एनएफसी चार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा। इस फीचर पर गूगल एक्टिव रूप से काम कर रहा है। यह अभी तक एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट में मौजूद नहीं है SOP में हालिया कुछ कोड्स से पता चलता है कि कंपनी एनएफसी वायरलेस चार्जिंग को प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए एक काम कर रही है।


एंड्रॉइड 15 में मिलने वाले नए अपडेट में एनएफसीचार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा। ये फीचर अभी तक एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (एओएसपी) में मौजूद नहीं है। लेकिन अब कंपनी एनएफसी वायरलेस चार्जिंग को प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए एक काम कर रही है। ऐसे में NFC टेक्निक छोटे डिवाइस को चार्ज करने के लिए उपयोगी फीचर के तौर पर काम कर सकता है। ऐसे में बड़े चार्जिंग कॉइल्स की जरूरत को खत्म करके डिवाइस अधिक कॉम्पैक्ट बन सकते हैं।

बता दें Android 15 का पहला डेवलपर प्रीव्यू फरवरी 2024 में पेश किया जा चुका है। अब इसके बाद पहला बीटा वर्जन अप्रैल 2024 में आया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि फाइनल वर्जन को आगामी कुछ ही महीनों में स्टेबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। दरअसल कुछ समय पहले एक इवेंट में NFC फोरम ने स्मार्टवॉच, फिटनेस ट्रैकर, वायरलेस ईयरबड, डिजिटल पेन और अन्य छोटे प्रोडक्ट्स के उपयोग के बारे में चर्चा की थी जब WLC स्पेसिफिकेशन पहली बार पेश किया गया था।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story