×

Apple जल्द लाने जा रहा है पहला फोल्डेबल फोन, फीचर्स भी होंगे जबरदस्त

Apple Foldable Phone: एपल ने अपने ग्राहकों के लिए फोल्डेबल आईफोन लॉन्च नहीं किया है। लेकिन जल्द ही एपल अपना पहला फोल्डेबल फोन को लॉन्च कर सकता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 6 May 2024 12:38 PM GMT
Apple जल्द लाने जा रहा है पहला फोल्डेबल फोन, फीचर्स भी होंगे जबरदस्त
X

Apple Foldable Phone: एपल के प्रोडक्ट्स का डिमांड भारत में काफी हाई रहता है। आईफोन से लेकर Earbuds और भी प्रोडक्ट्स की डिमांड हमेशा यूजर्स के बीच बनी रहती है। कंपनी भी हर साल तगड़े फीचर्स के साथ अपने प्रोडक्ट्स को लॉन्च करती रहती है। अब एक बार फिर कंपनी अपना पहला फोल्डेबल फोन को मार्केट में उतारने की तैयारी में है।

दरअसल मार्केट में सैमसंग, मोटोरोला और भी कई मोबाइल ब्रांड के फोल्डेबल फोन मशहूर हैं। अब एपल भी इस लिस्ट में शामिल होने की तैयारी में है। अभी तक एपल ने अपने ग्राहकों के लिए फोल्डेबल आईफोन लॉन्च नहीं किया है। लेकिन इसी कड़ी में आईफोन यूजर्स के लिए एक नया अपडेट सामने आ रहा है। जिसके बाद ये जानकारी सामने आई है कि, एपल बहुत जल्द अपने ग्राहकों के लिए फोल्डेबल डिवाइस ला सकता है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Apple के अपकमिंग फोल्डेबल आईफोन के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

Apple के फोल्डेबल आईफोन के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत (Apple Foldable iPhone Features, Launch Date And Price):

Apple के फोल्डेबल आईफोन के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत की बात करें तो कुछ रिपोर्ट की मानें तो कंपनी फोल्डेबल आईफोन पर काम कर रही है। दरअसल रिपोर्ट में कहा गया है कि, सप्लाई चेन चेक को देखते हुए एपल फोल्डेबल डिवाइस को लाए जाने के उम्मीद जताई जा रही है।

Apple के फोल्डेबल आईफोन के लॉन्च डेट की बात करें तो एपल फोल्डेबल आईफोन अगले साल 2026 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, एपल कंपनी 20.3 इंच वाले फोल्डेबल फोन का एक बड़े लेवल पर प्रोडक्शन शुरू करने की तैयारी में है। इस फोन का प्रोडक्शन 2025 के अंत में शुरू किया जा सकता है। बता दें कि, ये पहली बार नहीं है जब एपल के फोल्डेबल फोन को लेकर किसी तरह की रिपोर्ट सामने आई हो। इससे पहले भी कई बार एपल के फोल्डेबल फोन को लेकर जानकारी सामने आई है।


जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले भी Apple supply chain analyst Ming-Chi Kuo की ओर से भी एपल फोल्डेबल फोन को लेकर जानकारी सामने आई थी। ऐसा कहा गया था कि, कंपनी 20.3 इंच फोल्डेबल मैकबुक पर काम कर रही है। इस मैकबुक को साल 2027 में रिलीज किए जाने की उम्मीद है।

वहीं कुछ अन्य रिपोर्ट्स का मानना है कि, एपल के फोल्डेबल डिवाइस को new line-up for Apple के तहत लॉन्च किया जाएगा। वहीं इस लॉन्च के साथ कंपनी अल्ट्रा हाई-एंड मार्केट को टार्गेट करने की तैयारी में है। इतना ही नहीं एपल फोल्डेबल आईफोन के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में यूजर्स को दो स्क्रीन साइज मिलेंगे। कंपनी 7.9 इंच और 8.3 स्क्रीन साइज के तौर पर लॉन्च करने का विचार कर रही है।

Apple Foldable iPhone के लॉन्च डेट की बात करें तो ये फोन अगले साल 2026 के लॉन्च हो जाएगा।

Apple Foldable iPhone की कीमत (Apple Foldable iPhone Price):

Apple Foldable iPhone की कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत को लेकर फिल्हाल कोई खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन कंपनी जल्द ही इस फोन को लेकर बड़ी अपडेट्स जारी कर सकती है। जिसके लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story