×

कई धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Apple Watch X, जानें कीमत

Apple Watch X: Apple Watch सीरीज में नई स्मार्टवॉच को लेकर कंपनी इस बार एक नया ट्रेंड सेट कर सकती है। इस स्मार्टवॉच में नया डिजाइन, एडवांस्ड हेल्थ फीचर बताए गए हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 22 April 2024 5:41 AM GMT
कई धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Apple Watch X, जानें कीमत
X

Apple Watch X: एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टवॉच को लेकर काफी चर्चा में है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टवॉच Apple Watch X को लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि, इस स्मार्टवॉच का कुछ फीचर्स लॉन्च से पहले ही लीक हो चुका है। इस स्मार्टवॉच में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं।

लीक हुई डिटेल्स को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि, Apple Watch सीरीज में नई स्मार्टवॉच को लेकर कंपनी इस बार एक नया ट्रेंड सेट कर सकती है। बता दें कि Apple Watch X के रेंडर्स भी लीक हो गए हैं। स्मार्टवॉच में नया डिजाइन, एडवांस्ड हेल्थ फीचर और नए तरह की बैंड अटेचमेंट जैसे कई फीचर्स देखने को मिल सकती है। इस स्मार्टवॉच में नया डिजाइन, एडवांस्ड हेल्थ फीचर बताए गए हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं Apple Watch X के फीचर्स और कीमत के बारे में:

Apple Watch X के फीचर्स (Apple Watch X Features):

Apple Watch X के फीचर्स की बात करें तो कंपनी Watch X में पतला साइज पेश कर सकती है। इतना ही नहीं Apple Watch X में मेग्नेटिक बैंड सिस्टम यूजर्स को देखने को मिल सकता है। इसके अलावा Apple Watch X कंपनी की नई स्मार्टवॉच है जो इस सीरीज में लेटेस्ट एडिशन होने वाली है। जानकारी के लिए बता दें कि, Apple Watch को कंपनी ने साल 2014 में लॉन्च किया था।


इसके बाद से इस नम्बर सीरीज में ही नए मॉडल पेश होते रहे हैं। लेकिन इस बार उम्मीद की जा रही है कि, सीरीज में अगला मॉडल Apple Watch X के नाम से पेश किया जाएगा। वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर Apple Track के साथ इसके रेंडर नजर आए हैं। जिससे ये उम्मीद की जा रही है कि, Watch X में कंपनी पतला साइज पेश कर सकती है जो अभी के मॉडल्स की तुलना में 10-15% पतला होगा। इतना ही नहीं Apple Watch Ultra की तरह इसमें एक्स्ट्रा एक्शन बटन मिलने की भी उम्मीद की जा रही है।

Apple Watch X की सबसे खास बात है, इसकी डिजाइन। दरअसल इस वॉच में मेग्नेटिक बैंड सिस्टम फीचर मिलने वाला है। इसका मतलब ये है कि, जो पुराने बैंड्स हैं उनके साथ वॉच की कम्पैटिबिलटी यहां खत्म हो सकती है। इससे अभी के समय में बैंड वॉच के अंदर काफी जगह घेरे रखते हैं। इतना ही नहीं मेग्नेटिक बैंड आने से वॉच का बल्क खत्म हो जाएगा और ये देखने में भी एकदम स्लीक लगेगी। वहीं इसके अंदर ज्यादा स्पेस का मिलना मतलब फीचर्स के लिए ज्यादा जगह होना भी कहीं ना कहीं है।

Apple Watch X के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस वॉच में OLED डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। दरअसल ये पहले से ज्यादा चमकदार और पावर एफिशिएंट होगा। वहीं इस बार के मॉडल में कंपनी ब्लड प्रेशर का हेल्थ फीचर भी दे सकती है। इसके अलावा इसमें स्लीप एप्निया मॉनिटरिंग भी मिल सकती है। यानि, एप्पल इस बार स्मार्टवॉच में बड़े बदलाव करने की तैयारी में है। जो मार्केट में एक नया ट्रेंड सेट कर सकता हैऔर अन्य कंपनियों के लिए मुकाबले को और अधिक कड़ी टक्कर दे सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story