×

डबल स्क्रीन वाला AI लैपटॉप Asus Zenbook Duo लॉन्च, जानें Review

Asus Zenbook Duo: आसुस ने अमेरिका और यूरोप के बाद भारत में भी अपना डबल स्क्रीन वाला लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। ये लैपटॉप डुअल डिस्प्ले के साथ आता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 18 April 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 18 April 2024 7:01 AM GMT)
डबल स्क्रीन वाला AI लैपटॉप Asus Zenbook Duo लॉन्च, जानें Review
X

Asus Zenbook Duo: आसुस फैन के लिए अच्छी खबर है। कंपनी ने अमेरिका और यूरोप के बाद भारत में भी अपना डबल स्क्रीन वाला लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। ये लैपटॉप डुअल डिस्प्ले के साथ आता है, जिसके साथ एक डिटैचेबल कीबोर्ड भी मिलता है। इतना ही नहीं इसके कीबोर्ड को आप जब चाहे लगा सकते हैं और जब चाहे हटा भी सकते हैं। ये लैपटॉप AI फीचर्स से लैस है। अगर आप भी इस लैपटॉप को खरीदने का सोच रहे हैं तो सबसे पहले इसका रिव्यू जान लें। तो ऐसे में आइए जानते हैं Asus Zenbook Duo के रिव्यू, फीचर्स और कीमत के बारे में:

Asus Zenbook Duo का रिव्यू और फीचर्स (Asus Zenbook Duo Review And Features):

Asus Zenbook Duo का रिव्यू और फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 14 इंच की दो स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा इस लैपटॉप में प्रोसेसर के लिए Intel Core Ultra 9 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं इस साल की शुरुआत में अमेरिका के लॉस वेगस में CES 2024 इवेंट हुआ था, इस इवेंट में आसुस ने भी अपने इस डबल स्क्रीन वाले लैपटॉप को भी पेश किया था। तभी से ये लैपटॉप काफी ट्रेंड में है। जो अब इस लैपटॉप को भारत में भी लॉन्च कर दिया है।

Asus Zenbook Duo में दो स्क्रीन दिए गए हैं। इन दोनों ही स्क्रीन की साइज 14 इंच और पीक ब्राइटनेस 500 निट्स है। बता दें पहली स्क्रीन का रेजॉल्यूशन 1920 x 1200 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 60Hz है तो वहीं, दूसरी स्क्रीन का रेजॉल्यूशन 2880 x 1800 है और रिफ्रेश रेट 120Hz है। ये दोनों ही डिस्प्ले OLED टचस्क्रीन के साथ मिलेंगे और इसमें कॉर्निंग गोरिल्सा ग्लास प्रोटेक्शन भी है। इसके अलावा इस लैपटॉप में प्रोसेसर के लिए Intel Core Ultra 9 185H चिपसेट दिया गया है। ये लैपटाप Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है और इसमें एआई सपोर्ट मिलेगा।

Asus Zenbook Duo लैपटॉप की कनेक्टिविटी और बैटरी की बात करें तो इसमें 75W की बैटरी दी गई है, जो 65W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। दोनों स्क्रीन को यूज करने के बाद भी यूजर्स को कम से कम साढ़े दस घंटे तक का बैटरी बैकअप मिलेगा। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें एक HDMI पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक, यूएसबी ए 3.2 और 2 थंडरबोल्ड है।


Asus Zenbook Duo की कीमत (Asus Zenbook Duo Price):

Asus Zenbook Duo की कीमत की बात करें तो भारत में इस लैपटॉप की कीमत करीब 1,59,990 रुपये से शुरू हो जाती है, जिसमें Intel Core Ultra 5 वाला मॉडल मिलता है। इतना ही नहीं इसका दूसरा मॉडल Intel Core Ultra 7 वाला है, जिसकी कीमत करीब 1,99,990 रुपये है। वहीं इसका तीसरा मॉडल Intel Core Ultra 9 वाला है, जिसमें दो वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं। इस मॉडल के पहले वेरिएंट की कीमत करीब 2,19,990 रुपये है। वहीं इस मॉडल के दूसरे वेरिएंट की कीमत करीब 2,39,990 रुपये है। इन सभी लैपटॉप के मॉडल्स को अमेजन और फ्लिपकार्ट के प्लेटफॉर्म से खरीदा जा सकता है। कंपनी इस पर ऑफर भी दे सकती है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story