×

Best Water Pumps Price: घर में इस्तेमाल किए जाने वाले बेस्ट वाटर पंप, मिलेगी सही दाम में जबरदस्त परफार्मेंस

Best Water Pumps Price in India: भारत में टिकाऊ, भरोसेमंद और सबसे अच्छे वाटर पंप की तलाश कर रहे हैं? जैसा कि आप जानते हैं, भारत में पानी की कमी एक ऐसी तेजी से बढ़ती समस्या है, और पानी एक आवश्यकता है, आपको अपने पानी को भरने के लिए सभी प्रयास करने होंगे।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 31 Jan 2023 2:02 AM GMT
Best Water Pumps
X

Best Water Pumps(photo-social media)

Best Water Pumps Price in India: भारत में टिकाऊ, भरोसेमंद और सबसे अच्छे वाटर पंप की तलाश कर रहे हैं? जैसा कि आप जानते हैं, भारत में पानी की कमी एक ऐसी तेजी से बढ़ती समस्या है, और पानी एक आवश्यकता है, आपको अपने पानी को भरने के लिए सभी प्रयास करने होंगे। टैंक! भारत के अधिकांश हिस्सों में (मेट्रो शहरों सहित), आपको केवल कुछ मिनटों के लिए पानी की आपूर्ति मिलती है, खासकर गर्मियों में। अब, चूंकि कम पानी की आपूर्ति होती है, आप देखेंगे कि अधिकांश लोग (यहां तक ​​कि आप भी हैं) पानी लाने के लिए पानी के पंप का उपयोग करते हैं। कोई विकल्प नहीं है! यदि आप पर्याप्त पानी या अपने घर लाना चाहते हैं, तो आपको सबसे अच्छे पानी के पंप की आवश्यकता है, जो दूसरों की तुलना में शक्तिशाली है। बेस्ट पानी के पंपों को चुना, जिनकी कीमत कम है और अत्यधिक विश्वसनीय हैं।

Crompton 1HP SP Mini Champ


हमने Crompton 1HP SP Mini Champ को शीर्ष मॉडल के रूप में चुना क्योंकि, सबसे पहले, यह एक स्वीकार्य मूल्य टैग के साथ एक अत्यधिक टिकाऊ मशीन है, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह घर की मांग को पूरी तरह से पूरा करती है। नतीजतन, आपको यह विशेष वाटर पंप अधिकांश घरों में मिल जाएगा। यह क्रॉम्पटन, ग्रीव्स वॉटर पंप वास्तव में अद्भुत है। कई पानी के पंप लगभग एक हजार रुपये कम कीमत पर उपलब्ध हैं, लेकिन यह कई कारणों से घर के लिए सबसे अच्छा पानी का पंप है। हम इस बात की गारंटी दे सकते हैं कि आपके क्षेत्र में पानी की आपूर्ति बहुत सीमित है, लेकिन यदि आप Crompton 1HP SP Mini Champ का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपने पड़ोसियों से अधिक पानी लाने में सक्षम होंगे! आप लंबे समय सुविधा, तो इस सौदे के लिए नहीं कहना मत! इसकी कीमत 4086 है।

Usha 1Hp Mini Monoblock 2557


यहाँ एक अद्भुत उषा पंप आता है, जो घरेलू उपयोग के मामले में भारत का दूसरा सबसे अच्छा वाटर पंप है। उषा 1Hp Sp मिनी मोनोब्लॉक 2557 वाटर पंप एक सुपीरियर EN8 ग्रेड स्टील शाफ्ट के साथ आता है, और संरचना और निर्माण क्वालिटी का वादा करती है कि यह वाटर पंप आपको काफी लंबे समय तक सेवा देगा। इस पानी के पंप को बनाने में ज्यादातर तांबे का उपयोग किया जाता है। 2-3 मंजिला इमारत की पानी लाने की जरूरतों को पूरा करने के लिए 1 एचपी पानी का पंप पर्याप्त है। सबसे महत्वपूर्ण बात, उषा 1 एचपी एसपी मिनी मोनोब्लॉक 2557 मजबूत और लंबे समय तक चलने वाला है। यह नियमित पानी के पंपों की तुलना में थोड़ा सामान्य हो सकता है, लेकिन बदले में, आपको एक उच्च प्रतिष्ठित ब्रांड से उच्च विश्वसनीयता और समर्थन मिलता है, जो कि सबसे अच्छे पानी पंप ब्रांडों में से एक है। इसकी कीमत 3740 है।

Kirloskar 0.5 Hp Jalraaj Water Pump


अब, किर्लोस्कर की ओर से पहला वाटर पंप आता है। यह सबसे अच्छा पानी का पंप है, 0.5 hp। किर्लोस्कर 0.5 एचपी जलराज वाटर पंप तुलनात्मक रूप से कम लागत वाली और उच्च दक्षता वाली मशीन है, जो अत्यधिक सक्षम है। यह नारंगी रंग के संयोजन के साथ बहुत आकर्षक लगती है। आप इसे आसानी से फर्श और दीवारों पर लगा सकते हैं। यह अपने मूल्य बिंदु पर सबसे बहुमुखी और बहुक्रियाशील पानी का पंप है। 180 वी से 240 की वोल्टेज रेंज को सहन करने में सक्षम V.यह 33 मिनट के भीतर सामान्य तीसरी मंजिल की ऊंचाई पर 1000 लीटर पानी की टंकी भरने में सक्षम है। यह 35 फीट तक पानी को पंप कर सकता है।

Usha 1Hp Sp Mini Monoblock 2525


यहां 1HP का भारत में बेस्ट जल पंप आता है। यह वाटर पंप कुछ वैसा ही है जैसा हमने हाल ही में चर्चा की थी। यह 2557 मॉडल से एक स्तर आगे है। निर्माण सामग्री और स्थायित्व लगभग समान हैं। अंतर निर्वहन क्षमता में है। यदि आप अपने टैंकों को थोड़ा तेजी से भरना चाहते हैं, तो यह 2525 मॉडल आपके लिए है। यह एक बहुत मजबूत और लंबे समय तक चलने वाला 1-पीस मोनोसेट पंप है। इस मूल्य स्तर पर अधिकतम जल निर्वहन क्षमता सुचारू और सुसंगत जल अंतरण सुनिश्चित करता है। उषा अच्छी तरह से जानती हैं कि पानी के पंप में आपको क्या चाहिए, जब आप उनके द्वारा मांगी गई राशि का भुगतान कर देते हैं। उषा 1 एचपी एसपी मिनी मोनोब्लॉक 2525 की स्थिरता आपको एक प्रशंसक बना देगी, और इस पंप की बहुमुखी प्रतिभा चिल्लाती है कि मशीन आपके द्वारा भुगतान किए जा रहे हर एक पैसे के लायक है। इसकी कीमत 4299 है।

Neptune Farming Petrol Engine Water Pump Set


यहां एक बेहद मजबूत 4 स्ट्रोक नेप्च्यून सरल पेट्रोल इंजन वॉटर पंप सेट आता है, जो उचित मूल्य पर घर आ रहा है। यह इस कीमत पर खेती के लिए सबसे अच्छा पानी पंप है। सक्शन लंबाई 8 मीटर है (जो इस कीमत पर ठंडा है), और एक मिनट में अधिकतम प्रवाह 133 लीटर है। यह काफी महंगा दिखता है और लंबे समय तक लगातार काम करने में सक्षम है, जो घरेलू पानी के पंप नहीं कर सकते। जब पेट्रोल इंजन के पानी के पंप की बात आती है, तो लागत आपको बहुत ज्यादा लगती है। यदि एक पानी का पंप, जिसे आप बागवानी और निर्माण के लिए भी उपयोग कर सकते हैं, कम कीमत पर आ रहा है और उच्च स्थायित्व भी सुनिश्चित करता है, इसकी कीमत 12000 रुपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story