×

Best French Press Coffee maker: ऐमज़ॉन से ख़रीदे भारत के बेस्ट फ्रेंच प्रेस कॉफी मेकर, जाने कीमत और फीचर्स

Best French Press Coffee maker: कॉफी भारत में चाय जितनी लोकप्रिय नहीं हो सकती है, भले ही कई दक्षिणी राज्य अपनी उत्कृष्ट फिल्टर कॉफी के लिए जाने जाते हैं।

Anjali Soni
Published on: 22 May 2023 8:55 AM GMT
Best French Press Coffee maker: ऐमज़ॉन से ख़रीदे भारत के बेस्ट फ्रेंच प्रेस कॉफी मेकर, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best French Press Coffee maker(Photo-social media)

Best French Press Coffee maker: कॉफी भारत में चाय जितनी लोकप्रिय नहीं हो सकती है, भले ही कई दक्षिणी राज्य अपनी उत्कृष्ट फिल्टर कॉफी के लिए जाने जाते हैं। देश के अधिकांश अन्य स्थानों में, तत्काल कॉफी विकल्प अधिक पसंद किए जाते हैं, आंशिक रूप से उन्हें बनाने में कितना आसान है। हालांकि, जैसा कि कोई भी कॉफी प्रेमी आपको बताएगा, इंस्टेंट कॉफी कभी भी ताजा पीसे हुए कपपा जितनी अच्छी नहीं हो सकती है। ज़रूर, इसमें बहुत अधिक प्रयास लगता है लेकिन अब हमारे पास कुछ बेहतरीन कॉफ़ी प्रेस हैं जो कॉफ़ी बीन्स को जोड़ने और आपकी गर्म कपपा कॉफ़ी लेने जितना आसान बनाते हैं। आपकी मदद करने के लिए, ऐमज़ॉन से घर के लिए बेस्ट फ्रेंच प्रेस कॉफी मेकर की एक सूची तैयार की है।

Bodum Brazil French Press Coffee and Tea Maker

बोडम के इस फ्रेंच प्रेस कॉफी मेकर को अधिकतम स्वाद और आवश्यक तेलों को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें एक जाली फिल्टर है जो कॉफी के सुगंधित तेलों और सूक्ष्म स्वादों को प्रभावी ढंग से फ़िल्टर करता है। 354.8 मिली क्षमता आपको एक बार में 3 कप कॉफी बनाने की अनुमति देती है। कॉफी मेकर डिशवॉशर में धोने के लिए उपयुक्त है।

WONDERCHEF French Press Coffee Maker

वंडरचेफ का यह फ्रेंच कॉफी मेकर उपयोग करने के लिए एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह न केवल स्वादिष्ट कॉफी बनाता है बल्कि लंबे समय तक चलने वाला उपयोग भी सुनिश्चित करता है। कॉफी मेकर एक प्लास्टिक बाहरी आवरण के साथ आता है जो न केवल गर्म कांच के कंटेनर को इन्सुलेट करता है बल्कि इसे दरारों से भी बचाता है। कॉम्पैक्ट डिज़ाइन ज्यादा जगह न लेते हुए इसे ले जाना और स्टोर करना आसान बनाता है। इसमें एक स्टेनलेस स्टील की जाली है जो यह सुनिश्चित करती है कि ग्लास में कोई अतिरिक्त कॉफी ग्रिट न डाली जाए। यह कॉफी मेकर बहुउद्देश्यीय उपयोग के लिए एक अच्छा विकल्प है।

InstaCuppa French Press Coffee Maker 1000 ML

InstaCuppa फ़्रेंच प्रेस कॉफ़ी मेकर दोहरी दीवारों वाले स्टेनलेस स्टील का उपयोग करके बनाया गया है और कॉफ़ी को 60 मिनट तक गर्म रखने में सक्षम है। यह 4-पार्ट फिल्ट्रेशन सिस्टम से लैस है जो सुनिश्चित करता है कि कॉफी पीस आपके ब्रू में खत्म न हो. इससे 1000 एमएल कॉफी का काढ़ा बनाया जा सकता है, जो 10 कप कॉफी के लिए काफी है। यह दोहरी दीवार वाले स्टेनलेस स्टील का उपयोग करके बनाया गया है, जो कॉफी को गर्म रखता है और बूंदों से प्रभावित नहीं होता है।

Cafe JEI French Press Coffee and Tea Maker

कैफे जेईआई फ्रेंच प्रेस कॉफी और टी मेकर स्टेनलेस स्टील का उपयोग करके बनाया गया है और कैफ़े मोटे बोरोसिलिकेट ग्लास का उपयोग करके बनाया गया है। यह डबल स्टेनलेस स्टील स्क्रीन फिल्टर सहित 4-स्टेज फिल्ट्रेशन प्रक्रिया का उपयोग करता है। इसमें 600 मिली की क्षमता है और आप 6 कप कॉफी बना सकते हैं। यह एक गर्मी प्रतिरोधी नॉन-स्लिप हैंडल के साथ आता है जो इसे पकड़ना आसान बनाता है और एक अच्छी पकड़ प्रदान करता है।

Instalite French Press Coffee Maker 600 ML

इंस्टालाइट फ्रेंच प्रेस कॉफी मेकर स्टेनलेस स्टील और मोटे बोरोसिलिकेट ग्लास का उपयोग करके बनाया गया है जो उबलते पानी का सामना कर सकता है। यह स्प्रिंग-लोडेड बेस प्लेट के साथ 4-लेवल फिल्ट्रेशन सिस्टम से लैस है जो किनारों को सील करता है। इससे 600 एमएल कॉफी का काढ़ा बनाया जा सकता है, जो 6 कप कॉफी के लिए काफी है। यह एक ग्लास कैरफ़ के साथ आता है जो स्टेनलेस स्टील के आवरण से ढका होता है जो ग्लास को चिप्स और दरारों से बचाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story