×

Android Video Editing Apps: अपने एंड्राइड फ़ोन में डाउनलोड करें ये वीडियो एडिटिंग ऐप्स, जाने कैसे करते हैं काम

Free Android Video Editing Apps: वीडियो को सोशल मीडिया का भविष्य माना जाता है क्योंकि यह इमेज या कंटेंट की तुलना में बेहतर पहुंच और जुड़ाव प्रदान करता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 4 Oct 2023 4:15 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2023 4:16 AM GMT)
Free Android Video Editing Apps
X

Free Android Video Editing Apps(Photo-social media)

Free Android Video Editing Apps: वीडियो को सोशल मीडिया का भविष्य माना जाता है क्योंकि यह इमेज या कंटेंट की तुलना में बेहतर पहुंच और जुड़ाव प्रदान करता है। फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म और कई दर्जन टिकटॉक विकल्प ज्यादातर वीडियो-केंद्रित हैं। आपको वीडियो एडिटिंग की मदद की आवश्यकता होगी। एंड्रॉइड और आईओएस दोनों ऐप स्टोर पर इनकी बहुतायत है, जो आपको भ्रमित कर सकती हैं। यहीं पर हम 20 अलग-अलग वीडियो एडिटिंग ऐप्स की इस क्यूरेटेड सूची के साथ आए हैं। आप वह चुन सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त हो।

वीटा वीडियो एडिटिंग

वीटा वीडियो एडिटर में संपादन टूल का आवश्यक सेट से कहीं अधिक है। एक बढ़िया फीचर एआई इफ़ेक्ट मोड है। आप विभिन्न टेम्प्लेट देख सकते हैं और कुछ अनोखा बनाने के लिए ट्यूटोरियल भी ले सकते हैं। इंटरफ़ेस में विज्ञापन हैं। यह उसी कंपनी का है जिसके पास B612 कैमरा ऐप है। यह एक फ्री ऐप है। आप इसे Google Play Store (Android) और Apple App Store (iOS) से प्राप्त कर सकते हैं।

फिल्म मेकर प्रो

फिल्म मेकर प्रो के पास इस सूची में किसी भी ऐप के सबसे न्यूनतम इंटरफ़ेस में से एक है। फ्री टियर में, आपको ऑडियो में बदलाव करने, स्टिकर, टेक्स्ट, फिल्टर, एनीमेशन आदि जोड़ने की सुविधा मिलती है, लेकिन प्रीमियम वर्जन आपको ऐप के स्टोर से ध्वनियां और अन्य उन्नत सुविधाएं जोड़ने की सुविधा देता है। प्रीमियम स्तर एक महीने के लिए 399 रुपये, एक साल के लिए 1,749 रुपये या जीवन भर की खरीदारी के लिए 7,900 रुपये से शुरू होता है। आप फिल्म निर्माता प्रो को Google Play Store (Android) और Apple App Store (iOS) से डाउनलोड कर सकते हैं।

वीएन वीडियो एडिटर

वीएन वीडियो एडिटर के पास एडिटिंग लैब में सुविधाओं की एक सीरीज भी है। आप ऐप में डिस्कवर टैब के अंतर्गत नए रुझान और संपादन विकल्प खोज सकते हैं। आप उनसे प्रेरणा ले सकते हैं, एक ट्यूटोरियल टैब भी है। वीएन प्रो को 249 रुपये प्रति माह या 1,099 रुपये प्रति वर्ष पर खरीदा जा सकता है। यदि आप सदस्यता लेते हैं, तो आपको कोई विज्ञापन नहीं, रीड-ओनली मोड, रिमूव फिल्म टेल और कई अन्य सुविधाएँ मिलती हैं।

इनशॉट

इनशॉट फोटो और वीडियो संपादन दोनों की अनुमति देता है। आप कोलाज भी बना सकते हैं. वीडियो संपादन टूलबॉक्स में सूची में बहुत कम ऐप्स से मेल खाने वाले विकल्पों की एक विस्तृत सीरीज शामिल है। हालाँकि, संपादित वीडियो आउटपुट में इनशॉट वॉटरमार्क शामिल होगा। यूआई में बैनर विज्ञापन भी हैं। यदि आप वॉटरमार्क और विज्ञापनों से छुटकारा पाना चाहते हैं, और अधिक पेशेवर टूल प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इनशॉट प्रो को 369 रुपये प्रति माह, 1,149 रुपये प्रति वर्ष और 3,999 रुपये प्रति जीवनकाल पर खरीद सकते हैं। आप इनशॉट को Google Play Store (Android) और App Store (iOS) से डाउनलोड कर सकते हैं।

पिक्सआर्ट

Picsart सबसे लोकप्रिय फोटो एडिटिंग ऐप्स में से एक है जिसमें वीडियो एडिटिंग फीचर भी हैं। आपको नियमित संपादन उपकरण और वीडियो से पृष्ठभूमि हटाने और ऑटो कैप्शन जोड़ने जैसी उन्नत तरकीबें मिलती हैं। पिक्सआर्ट का वार्षिक पैक 1,849 रुपये में उपलब्ध है जबकि मासिक विकल्प की कीमत 399 रुपये है। आप Picsart को Google Play Store (Android) और Apple App Store (iOS) से डाउनलोड कर सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story