×

Diwali Greetings: व्हाट्सएप-फेसबुक अब बन चुका बधाई देने का बेहतरीन प्लेटफार्म, आप भी इस दीपावली पर दें स्टीकर्स के जरिए शुभ कामना संदेश, जानें डिटेल्स

Diwali Greetings: पिछले कई सालों से या कहें की स्मार्ट फोन के चलन में आने के बाद से लोगों के बीच बधाई कार्ड, बधाई पत्र देने की एक खूबसूरत पद्धति ने विदा ले ली है अब उसकी जगह मोबाइल फोन पर फेसबुक और व्हाटसेप ने ले ली है।

Jyotsna Singh
Published on: 10 Nov 2023 4:45 AM GMT (Updated on: 10 Nov 2023 4:45 AM GMT)
Give good wishes through stickers on Diwali through WhatsApp-Facebook, know details
X

व्हाट्सएप-फेसबुक से दीपावली पर दें स्टीकर्स के जरिए शुभ कामना संदेश, जानें डिटेल्स: Photo- Social Media

Diwali Greetings: हम सब की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका हमारा मोबाइल फोन अपनी खूबियों के चलते हमारे लिए अब अलादीन के चिराग से कम नहीं है। हमारी अधिकतर समस्याओं का हल चुटकियों में निपटाने का हुनर मौजूद है इस छोटे से फोन में वहीं हमारे देश विदेश में रह रहे अपनों को करीब लाने का भी काम ये बड़ी ही खूबसूरती के साथ करता है। कुल मिलाकर इस फोन ने पूरी दुनिया को बेहद छोटा कर दिया है। मौजूदा समय में फेस्टीविटी अपने जोरों पर है। घर, हाट बाजार सभी जगहें झिलमिलाती रौशनी के साथ दीपावली के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहीं हैं। ऐसे में लोगों का एक दूसरे को बधाई संदेश देने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है।

पिछले कई सालों से या कहें की स्मार्ट फोन के चलन में आने के बाद से लोगों के बीच बधाई कार्ड, बधाई पत्र देने की एक खूबसूरत पद्धति ने विदा ले ली है अब उसकी जगह मोबाइल फोन पर फेसबुक और व्हाटसेप ने ले ली है। लोग अब इन्ही दो सोशल मीडिया प्लेटफार्म को बधाई देने का बेहतरीन विकल्प मानते हैं। इसी क्रम में अब धनतेरस और दीपावली पर बधाई संदेशों की झड़ी लगने वाली है। आप भी इस दीपावली अपने शुभचिंतकों को बड़े ही खास अंदाज में वॉट्सऐप पर बधाई दे ने की तैयारी कर रहे होंगें। जिसको देखते हुए इस प्लेटफार्म पर बड़े ही खास शुभ कामना संदेश स्टीकर मौजूद हैं।

जिनका इस्तेमाल कर इस दिन अपनों को आप वॉट्सऐप के जरिए शुभकामनाएं भेजकर खुशियों में और रंग भर सकते हैं....

ये भी पढ़ें: Dhanteras 2023: जानिए आपको धनतेरस पर कितनी झाड़ू खरीदनी चाहिए, किस चीज़ को लेकर रहिये सावधान

वॉट्सऐप पर मिलेंगे दिवाली स्पेशल स्टीकर

क्या आप भी अपने फोन से सबको खूबसूरत स्टीकर के साथ वॉट्सऐप बधाई संदेश भेजना पसंद करते हैं। तो इस बार आपको अपने व्हाटसेप पर बेहद खास स्टीकर मिलने वाले हैं। जिन्हें आप अपने मोबाइल फोन पर कई तरह से प्रोसेस करके प्राप्त कर सकते हैं।

Photo- Social Media

दीपावली व धनतेरस बधाई संदेश को इस तरह करें डाउन लोड

अपने मोबाइल फोन पर दीपावली व धनतेरस बधाई संदेश को पाने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा। फिर आपको Sticker.ly ऐप डाउनलोड करना होगा। नेक्स्ट स्टेप में इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको इस पर अपना अकाउंट भी क्रिएट करना होगा। आप इसे अपने फेसबुक या गूगल अकाउंट से भी कनेक्ट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Diwali 2023: दीपावली यानी अब दुनिया में बिग बिजनेस

इसके बाद मेन पेज ओपन होने के बाद आप मन मुताबिक दीपावली व धनतेरस के स्टीकर्स पैक को डाउन लोड कर सकते हैं। वही आप धनतेरस के स्टीकर्स पैक को पाने के लिए Sticker.ly ऐप पर नीचे की तरफ एक सर्च आइकन पर भी Dhanteras या Dipavali टाइप पर इस फेस्टिवल से जुड़े कई खास स्टीकर के पैक्स दिखना शुरू हो जाएंगे। जहां से आप अपनी पसंद के अनुरूप किसी भी पैक को टैप कर अपने फोन में सेव करने के लिए Add to WhatsApp ऑप्शन पर जाकर सेव कर सकते हैं। इसके बाद यह स्टीकर का पैक आपके WhatsApp में एड हो जाएगा।यहां आपको बधाई संदेश देने वाले खूबसूरत स्टीकर मिल जाएंगे। जो निश्चित तौर पर आपके त्योहार को और भी ज्यादा खास बनाने का काम करेंगें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story