×

Google Pixel 8 vs Google Pixel 8a: फीचर्स के मामले में कौन सा फोन है बेस्ट

Google Pixel 8a vs Google Pixel 8a: गूगल ने भी हाल ही में गूगल पिक्सल 8a को लॉन्च किया है। इस फोन में यूजर्स को कंपनी ने तगड़े फीचर्स दिए हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 10 May 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 10 May 2024 7:01 AM GMT)
Google Pixel 8 vs Google Pixel 8a: फीचर्स के मामले में कौन सा फोन है बेस्ट
X

Google Pixel 8a vs Google Pixel 8a: गूगल पिक्सल स्मार्टफोन की डिमांड भारत में काफी ज्यादा रहती है। गूगल ने भी हाल ही में गूगल पिक्सल 8a को लॉन्च किया है। इस फोन में यूजर्स को कंपनी ने तगड़े फीचर्स दिए हैं। वहीं कंपनी ने Google Pixel 8 को लॉन्च किया था। ऐसे में आइए जानते हैं कि इन दोनों ही Google Pixel 8a vs Google Pixel 8a फोन में से कौन सा फोन बेहतर है।

Google Pixel 8a के फीचर्स और कीमत (Google Pixel 8a Feature And Price):

Google Pixel 8a के फीचर्स और कीमत (Google Pixel 8a Features And Price) की बात करें तो इस फोन में यूजर्स को 6.1-inch के FHD+ OLED HDR डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। स्क्रीन की पीक ब्राइटनेस 1400 Nits है। Google Pixel 8a फोन में Google Tensor G3 प्रोसेसर मिलता है, जो Titan M2 सिक्योरिटी चिप के साथ आता है।

Google Pixel 8a के कनेक्टिविटी और अन्य फीचर्स की बात करें तो, Google Pixel 8a में यूजर्स को Wi-Fi 6, Bluetooth 5.3, NFC, USB Type-C आदि फीचर्स मिलता है। वहीं इस फोन में एक फिजिकल सिम स्लॉट और एक eSIM भी यूजर्स को दिया गया है। Google Pixel 8a में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ सर्कल टू सर्च, एआई इमेज एडिटिंग, ऑडियो मैजिक इरेजर, बेस्ट टेक जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

Google Pixel 8a के बैटरी और चार्जिंग की बात करें तो, गूगल पिक्सल 8a स्मार्टफोन में 4,492mAh दी गई है। ये फोन 18W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ आता है। साथ ही ये फोन 7.5W वायरलैस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।


Google Pixel 8a में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा के साथ 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा है। साथ ही इस फोन में 13-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

Google Pixel 8a की कीमत की बात करें तो, कंपनी ने भारत में इस फोन को 52999 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। गूगल के इस फोन को चार कलर ऑप्शन Aloe, Bay, Obsidian, और Porcelain में पेश किया गया है।

गूगल पिक्सल 8 के फीचर्स और कीमत (Google Pixel 8 Features And Price):

Google Pixel 8 स्मार्टफोन्स में Tensor G3 चिपसेट मिलता है। कंपनी ने Google Pixel 8 में Actua Display दिया है, जो 2000 Nits की ब्राइटनेस सपोर्ट के साथ आती है। गूगल पिक्सल 8 स्मार्टफोन को Google ने मिड रेंज सेगमेंट में लॉन्च किया था। Google Pixel 8 की डिस्प्ले की बात करें तो, इस फोन में 6.2 इंच की OLED स्क्रीन 1080 x 2400 रेजोल्यूशन के साथ उपलब्ध है। Google Pixel 8 के बैटरी की बात करें तो इस फोन में 4,575 की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। Google Pixel 8 Android 14 पर बेस्ड है। Google Pixel 8 के कैमरे की बात करें तो इस फोन का रियर कैमरा 50 मेगापिक्सल है। वहीं फ्रंट कैमरा 10.5 मेगापिक्सल है। बता दें कि, इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। Google Pixel 8 की कीमत 75,999 रुपए से शुरू होती है। Google Pixel 8 स्मार्टफोन को कंपनी ने Obsidian, Hazel और Rose कलर में उतारा है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story