×

तगड़े फीचर्स के साथ HMD Pulse लॉन्च, जानें कैसा है Review

HMD Pulse: इस सीरीज के तीन स्मार्टफोन HMD Pulse Pro HMD Pulse+ और HMD Pulse को मार्केट में उतारा गया है। इन तीनों ही HMD Pulse स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर 12nm Unisoc T606 चिपसेट है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 25 April 2024 9:38 AM GMT
तगड़े फीचर्स के साथ HMD Pulse लॉन्च, जानें कैसा है Review
X

HMD Pulse: अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ने अपनी HMD Pulse सीरीज को लॉन्च कर दी है। इस सीरीज के सभी फोन में कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं।

बता दें कि, इस सीरीज के तीन स्मार्टफोन HMD Pulse Pro HMD Pulse+ और HMD Pulse को मार्केट में उतारा गया है। इन तीनों ही HMD Pulse स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर 12nm Unisoc T606 चिपसेट है। वहीं अगर आप इस सीरीज के फोन को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो सबसे पहले आप इनका रिव्यू जरूर देख लें। तो आइए जानते हैं HMD Pulse सीरीज के रिव्यू, फीचर्स और कीमत के बारे में:

HMD Pulse सीरीज के रिव्यू, फीचर्स और कीमत (HMD Pulse Series Review, Features And Price):

HMD Pulse सीरीज के रिव्यू, फीचर्स और कीमत की बात करें तो डिस्प्ले के तौर पर एचएमडी के इन तीनों ही फोन में 6.65-inch HD+ (720x1,612 पिक्सल) LCD स्क्रीन मिलती है। इसके अलावा पीक ब्राइटनेस 600 निट्स और रिफ्रेश रेट 90Hzहै।

वहीं अगर प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज की बात करें तो HMD Pulse सीरीज के तीनों स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर 12nm Unisoc T606 चिपसेट है। इस फोन में 6GB तक की रैम है। इसके अलावा तीनों फोन में 128GB की स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।


HMD Pulse Series के कैमरा की बात करें तो HMD Pulse Pro में 50-मेगापिक्सल कैमरा और 2-मेगापिक्सल डेप्थ सेंस है। सेल्फी के लिए इस फोन में 50-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। Pulse+ की बात करें तो इसमें 50 पिक्सल का कैमरा है। वहीं HMD Pulse में 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है। इन दोनों ही मॉडल में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

ऑपरेटिंग सिस्टम और अपडेट की बात करें तो ये तीनों ही समार्टफोन Android 14 पर रन करते हैं। तीनों फोन को दो साल तक एंड्रॉइड ओएस अपग्रेड और तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट भी मिलेगा।

बैटरी की बात करें तो HMD Pulse के तीनों फोन में 5,000mAh की बैटरी है। वहीं कंपनी का दावा है कि ये 59 घंटे की बैटरी बैकअप के साथ आता है। इस सीरीज का प्रो मॉडल 20W और अन्य दोनों 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। ये तीनों फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

इन तीनों ही फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 4G LTE, Wi-Fi ac, Bluetooth 5.0, NFC, और GPS कनेक्टिविटी और 3.5mm हेडफोन जैक है। इस फोन में USB Type-C पोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, ई-कम्पास और प्रोक्सिमिटी सेंसर मिलता है।

HMD Pulse Pro, Pulse और Pulse+ की कीमत

HMD Pulse Pro, Pulse और Pulse+ की कीमत की बात करें तो HMD Pulse Pro को ब्लैक, ग्रीन और पर्पल कलर में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत यूरोपीय बाजार में 180 यूरो ( 16,000 रुपये) है। HMD Pulse+ स्मार्टफोन एप्रीकोट क्रश, ग्रीन और ब्लूट कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 160 यूरो ( 14,240 रुपये) है। HMD Pulse को ब्लू, पिंक और ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 140 यूरो (12,460 रुपये) है। बता दें कि, तीनों स्मार्टफोन को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट HMD.com से खरीदे जा सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story