×

WhatsApp New Feature: अब व्हाट्सएप पर मिलेगा ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन, जाने कैसे करेगा काम

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप जल्द ही आपको एक ईमेल पते से अपना खाता वेरिफिकेशन करने देगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 7 Nov 2023 7:45 AM GMT (Updated on: 7 Nov 2023 7:45 AM GMT)
WhatsApp New Feature
X

WhatsApp New Feature(Photo-social media)

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप जल्द ही आपको एक ईमेल पते से अपना खाता वेरिफिकेशन करने देगा। अब तक, व्हाट्सएप केवल फ़ोन नंबर वेरिफिकेशन प्रक्रिया का उपयोग करता है। लेकिन अब इसने ईमेल पते के माध्यम से वेरिफिकेशन का परीक्षण शुरू कर दिया है। यह सुविधा लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा अपडेट के माध्यम से बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है।

व्हाट्सएप ईमेल वेरिफिकेशन

नया फीचर एंड्रॉइड 2.23.24.10 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा के साथ उपलब्ध है। लेकिन यदि आप वर्जन 2.23.24.8 और 2.23.24.9 पर हैं, तो आपको WABetaInfo के अनुसार यह सुविधा मिल सकती है। व्हाट्सएप पर अब एक नया अनुभाग है जो आपको अपना ईमेल पता जोड़ने की सुविधा देता है। यहां बताया गया है कि आपके ईमेल का उपयोग आपके खाते तक पहुंचने के लिए किया जा सकता है। आपको सबसे पहले उस ईमेल पते को वेरिफिकेशन करना होगा जिसे आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट के लिए उपयोग कर रहे हैं। यदि आप व्हाट्सएप के बीटा वर्जन पर हैं, तो आप सेटिंग्स> अकाउंट> ईमेल एड्रेस पर जाकर जांच कर सकते हैं।

जाने अन्य जानकारी

वेरिफिकेशन कंटेंट के रूप में ईमेल का उपयोग करने के बारे में ध्यान देने योग्य कुछ बातें हैं। WABetaInfo बताता है कि नया व्हाट्सएप अकाउंट बनाने के लिए आपको अभी भी अपने फोन नंबर की आवश्यकता होगी। इसलिए यह विकल्प अभी भी बना हुआ है और "आपका फ़ोन आपके खाते के लिए विशिष्ट पहचानकर्ता बना हुआ है। ईमेल पता आपके व्हाट्सएप अकाउंट तक पहुंचने के लिए एक वैकल्पिक विकल्प के रूप में कार्य करेगा। तो ईमेल पते के साथ, आपको अपने व्हाट्सएप खाते के लिए सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत मिलती है। यह सुविधा फिलहाल एंड्रॉइड पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। चूंकि यह पहले से ही सार्वजनिक बीटा पर है, इसलिए उम्मीद है कि व्हाट्सएप इसे जल्द ही सभी के लिए पेश करेगा। यदि आप इस सुविधा और अन्य अप्रकाशित सुविधाओं को आज़माने में रुचि रखते हैं, तो आप व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story