×

Jeep Wrangler Facelift Review: कई दमदार फीचर्स होंगे नई रैंगलर जीप में, देखें रिव्यू

Jeep Wrangler Facelift Review: कंपनी इस गाड़ी में दमदार फीचर्स देने की तैयारी में है। इस नई रैंगलर को नई स्टाइलिंग और फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 17 April 2024 6:00 AM GMT (Updated on: 17 April 2024 6:00 AM GMT)
Jeep Wrangler Facelift Review: कई दमदार फीचर्स होंगे नई रैंगलर जीप में, देखें रिव्यू
X

Jeep Wrangler Facelift 2024: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पिछले साल इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च होने के बाद, अब नई जीप रैंगलर भारत में जल्द लॉन्च होने जा रही है। बता दें कंपनी इस गाड़ी में दमदार फीचर्स देने की तैयारी में है। इस नई रैंगलर को नई स्टाइलिंग और फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। दरअसल मौजूदा महिंद्रा थार का डिजाइन रैंगलर जैसा ही लगता है लेकिन रैंगलर इससे काफी ज्यादा बेहतर दिखती है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Jeep Wrangler Facelift 2024 के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट के बारे में:

Jeep Wrangler Facelift 2024 के फीचर्स और लॉन्च डेट (Jeep Wrangler Facelift 2024 Features)

Jeep Wrangler Facelift 2024 के फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो इस जीप रैंगलर को अब पहले से ज्यादा आरामदायक सुविधाएं देने के साथ लुक में मामूली बदलाव किया गया है। बता दें नई ऑल-ब्लैक ग्रिल और नए डिजाइन के अलॉय व्हील दिया गया है। साथ ही इसमें गोरिल्ला ग्लास विंडशील्ड को मानक के रूप में फिट किया है।

वहीं जीप रैंगलर फेसलिफ्ट का इंटीरियर भी पुराने मॉडल जैसा ही होने वाला है। हालांकि, पुरानी 8-इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन को नई 12.3-इंच यूनिट से बदल दिया गया है।

इस गाड़ी में ये स्क्रीन अब जीप के लेटेस्ट यूकनेक्ट 5 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलती है। इसके अलावा सेंट्रल एयर वेंट पतली यूनिट हैं, जिसे स्क्रीन के नीचे दिया गया है। इस गाड़ी में एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, वायरलेस ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की सुविधा भी दी गई है।


इसके अलावा नई फेसलिफ्टेड रैंगलर में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 270hp की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। साथ ही इसे 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर से भी कनेक्ट किया जा सकता है। वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस गाड़ी में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट आदि फीचर्स दिया जाएगा। इसके अलावा इस गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रियर सेंसर और कैमरा जैसा फीचर्स भी शामिल होने वाला है। इतना ही नहीं इस गाड़ी में और भी कई फीचर्स मिलने वाले हैं। जिसके बारे में जल्द ही जानकारी सामने आ सकती है।

बता दें जीप रैंगलर फेसलिफ्ट की लॉन्च डेट की बात करें तो ये गाड़ी भारत में 22 अप्रैल, 2024 को लॉन्च होगी। करीब एक साल पहले ग्लोबल मार्केट में पेश की गई फेसलिफ्ट रैंगलर अब एक बार फिर नए डिजाइन और नए फीचर्स के साथ भारत में आ रही है।

जीप रैंगलर फेसलिफ्ट 2024 की कीमत (Jeep Wrangler Facelift 2024 Price):

जीप रैंगलर फेसलिफ्ट 2024 की कीमत की बात करें तो जीप रैंगलर फिलहाल दो वेरिएंट; अनलिमिटेड और रूबिकॉन में मार्केट में उपलब्ध है। इन गाड़ियों की एक्स कीमत क्रमशः 62.65 लाख रुपये और 66.65 लाख रुपये है। वहीं भारत में इस गाड़ी का मुकाबला लैंड रोवर डिफेंडर से होता है। ऐसे में नई रैंगलर की शुरुआती कीमत भी मौजूदा की तरह ही 62.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से अधिक रहने की उम्मीद है। हालांकि, इस गाड़ी की कीमत के बारे में कंपनी जल्द ही जानकारी दे सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story