×

Lava Blaze 2 5G Review: लावा ब्लेज़ 2 5जी रिव्यु, जाने डिज़ाइन डिस्प्ले कैमरा और बहुत कुछ

Lava Blaze 2 5G Review: POCO M6 Pro रिव्यु और iTel P55 5G रिव्यु भारत में 10,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध 5G स्मार्टफोन के रूप में उभरे हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 29 Nov 2023 1:30 AM GMT (Updated on: 29 Nov 2023 1:30 AM GMT)
Lava Blaze 2 5G Review: लावा ब्लेज़ 2 5जी रिव्यु, जाने डिज़ाइन डिस्प्ले कैमरा और बहुत कुछ
X

Lava Blaze 2 5G Review: POCO M6 Pro रिव्यु और iTel P55 5G रिव्यु भारत में 10,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध 5G स्मार्टफोन के रूप में उभरे हैं। लावा का यह फ़ोन अब तक का सबसे सस्ता फोन है और साथ ही इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए है जो आपके लिए काफी कमाल है। लावा ब्लेज़ प्रो 5जी के साथ कई सुविधाएँ शेयर करते हुए, ब्लेज़ 2 5जी एंट्री-लेवल स्मार्टफोन खरीदारों के बजट को फिट करने के लिए सही करता है। आइए इस लावा ब्लेज़ 2 5G रिव्यू में नजर डालते हैं।

डिज़ाइन

लावा ब्लेज़ 2 5G में एक विशिष्ट डिज़ाइन है, जो इसके बड़े ऊंचे कैमरा मॉड्यूल द्वारा हाइलाइट किया गया है जिसमें एक नीली 'रिंग लाइट' शामिल है, जो कॉल के लिए इसमें लाइट देती है। यह अधिक बैटरी लेने की चेतावनी के साथ आता है। इसके अलावा, फोन की किफायती कीमत इसका लुक काफी कमाल है। फोन एक चमकदार ग्लास बैक के साथ आता है, जिस पर उंगलियों के निशान और धब्बे पड़ सकते हैं, और एक प्लास्टिक फ्रेम है। जबकि डिवाइस का वजन 200 ग्राम से थोड़ा अधिक है। 20-30 मिनट के लंबे यूट्यूब वीडियो देखने के दौरान इसे पकड़ने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई।

डिस्प्ले

देखने के अनुभव की बात करें तो इसकी कीमत को देखते हुए यह अच्छा है। लावा ब्लेज़ 2 5G में HD+ रेजोल्यूशन के साथ 6.5-इंच डिस्प्ले, 90Hz रिफ्रेश रेट और सेल्फी कैमरे के लिए रखा गया पंच होल है। स्मार्टफोन के रंग अच्छे हैं, I/O के लिए, लावा ब्लेज़ 2 5G में चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक और एक सिंगल स्पीकर है ये सभी निचले किनारे पर हैं। फोन का दाहिना हिस्सा फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस है जो काफी काम करता है और डिवाइस को आसानी से अनलॉक कर देता है।

कैमरा

लावा ब्लेज़ 2 5G इमेज बजट आकर्षण प्रदर्शित करती हैं। फ़ोन का AI इमेज को ओवरप्रोसेस करता है, हाइलाइट्स भी ख़राब हैं, लेकिन कम से कम डिटेल दिन के उजाले में अच्छे लगते हैं। फ्रंट कैमरे की बात करें तो, लावा ब्लेज़ 2 5G 8MP शूटर के साथ आता है जो पर्याप्त रोशनी वाले वातावरण में अच्छी तरह से सेल्फी खींचने में अच्छा है। स्मार्टफोन का पोर्ट्रेट मोड बिल्कुल सही किनारे का पता लगाता है।

बैटरी

लावा ब्लेज़ 2 5G में 5,000mAh की मजबूत बैटरी है और इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। यह लगभग दो से ढाई घंटे में 0 से 100 प्रतिशत तक फुल चार्ज हो जाता है। एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर, हैंडसेट आसानी से एक दिन से अधिक समय तक चल सकता है। आप गेमिंग के समय इसमें लगभग 20-30 प्रतिशत बैटरी क्षमता रहने पर दिन समाप्त होने की उम्मीद कर सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story