×

Lava Blaze Curve 5G Review: 32MP का सेल्फी कैमरा और बजट भी कम, जानें अन्य फीचर्स

Lava Blaze Curve 5G Review: भारत में लॉन्च हो गया है। लावा ने इस फोन को आयरन ग्लास और विरिडियन ग्लास यानी कुल दो कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 5 March 2024 2:52 PM GMT
Lava Blaze Curve 5G Review: 32MP का सेल्फी कैमरा और बजट भी कम, जानें अन्य फीचर्स
X

Lava Blaze Curve 5G: लावा ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। इस लेटेस्ट स्मार्टफोन का नाम है Lava Blaze Curve 5G, जो कमाल के फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ है। लावा ने इस फोन को आयरन ग्लास और विरिडियन ग्लास यानी कुल दो कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया है। यह कर्व्ड डिस्प्ले के साथ कंपनी का सबसे प्रीमियम फोन भी है। तो आइए जानते हैं Lava Blaze Curve 5G के फीचर्स और कीमत:

Lava Blaze Curve 5G के फीचर्स (Lava Blaze Curve 5G Features):

Lava Blaze Curve 5G के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 6.67 इंच की कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले मिलेगी, जो फुल एचडी प्लस रेजॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट, 800 निट्स पीक ब्राइटनेस, सेंटर्ड पंच होल नॉच और वाइडवाइन एल1 सर्टिफिकेशन के साथ आएगी। वहीं इस फोन के पिछले हिस्से पर एक एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा। इस सेटअप का पहला कैमरा 64MP के Sony सेंसर और EIS सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा दूसरा कैमरा 8MP के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस जबकि तीसरा कैमरा 2MP के मैक्रो सेंसर के साथ आएगा। इस फोन के अगले हिस्से में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32MP का एक फ्रंट कैमरा है।


प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में MediaTek Dimensity 7050 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो ग्राफिक्स के लिए Mali G68 GPU के साथ मार्केट में उपलब्ध है। वहीं इस फोन में 33W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा यह फोन एंड्ऱॉयड 13 पर बेस्ड सॉफ्टवेयर पर रन करता है। इतना ही नहीं कंपनी ने इस फोन में दो एंड्रॉयड वर्जन अपग्रेड और तीन साल के लिए सिक्योरिटी पैच अपडेट भी दिया है। इन सभी फीचर्स के अलावा इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, फेस अनलॉक, स्टीरियो स्पीकर्स, डॉल्बी अटम्स ऑडियो, डुअल सिम, 5जी, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2 और जीपीएस जैसी कनेक्टिविटी के कई अन्य फीचर्स भी उपलब्ध हैं। बता दें इस फोन का वजन 189 ग्राम है।

Lava Blaze Curve 5G की कीमत

Lava Blaze Curve 5G की कीमत की बात करें तो इस फोन को कंपनी ने दो वेरिएंट में पेश किया है। पहला वेरिएंट 8GB + 128GB मॉडल के साथ आएगा, जिसकी कीमत 17,999 रुपये है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 8GB + 256GB मॉडल वाला है, जिसकी कीमत करीब 18,999 रुपये है। बता दें इस फोन की बिक्री अमेजन, लावा स्टोर और कंपनी के रिटेल आउटलेट्स पर 11 मार्च से शुरू होगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story