×

Lava Blaze Pro 5G Review: लावा ब्लेज़ प्रो 5जी रिव्यु, जाने डिज़ाइन बैटरी डिस्प्ले और बहुत कुछ

Lava Blaze Pro 5G Review: लावा ने ब्लेज़ प्रो 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 13,000 रुपये से कम है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 15 Nov 2023 6:30 AM GMT (Updated on: 15 Nov 2023 6:31 AM GMT)
Lava Blaze Pro 5G Review
X

Lava Blaze Pro 5G Review(Photo-social media) 

Lava Blaze Pro 5G Review: लावा ने ब्लेज़ प्रो 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 13,000 रुपये से कम है। इसमें एक निकट-स्टॉक एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम, एक मजबूत बैटरी, एक उच्च-रिज़ॉल्यूशन कैमरा और एक त्वरित चार्जिंग समाधान शामिल है। चलिए स्मार्टफोन के कीमत डिस्प्ले बैटरी कैमरा सभी के फीचर्स पर नजर डालते हैं। ये सस्ता फ़ोन आपको खरीदना चाहिए या नहीं।

डिज़ाइन

लावा ब्लेज़ प्रो 5G में एक साफ़ डिज़ाइन है, जिसमें पीछे की तरफ मैट फ़िनिश और कुछ पर्सनल कैमरा रिंग हैं। पारंपरिक कैमरा मॉड्यूल के बजाय, एक छोटी आयताकार चमकदार होती है जिसमें एक एलईडी लाइट और टेक्स्ट '50-मेगापिक्सेल एआई कैमरा होता है। यह डिवाइस को एक अच्छा कंट्रास्ट लुक देता है, कम से कम स्टाररी नाइट कलर वैरिएंट पर। हैंडसेट रेडियंट पर्ल रंग में भी आता है। डिवाइस में त्वरित अनलॉकिंग के लिए एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है, जो निचले किनारे पर 3.5 मिमी हेडफोन जैक और स्पीकर ग्रिल के बीच स्थित है। फोन में केवल एक ही स्पीकर है, जो काफी तेज़ हो जाता है लेकिन अधिकतम आवाज़ पर धीमा हो जाता है।

डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें तो, लावा ब्लेज़ प्रो 5G में 6.78 इंच का पैनल है जिसमें सेल्फी कैमरे के लिए बीच में पंच-होल है। यह पैनल IPS LCD तकनीक का उपयोग करता है और एक सहज 120Hz ताज़ा दर के साथ FHD+ रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। स्क्रीन के चारों ओर ध्यान देने योग्य बेज़ेल्स हैं। देखने के अनुभव को कीमत के हिसाब से उचित बताया जा सकता है।

कैमरा

लावा ब्लेज़ प्रो 5G पर कैमरा व्यवस्था में AI-संचालित 50MP डुअल-कैमरा सेटअप है। प्राथमिक कैमरा डिफ़ॉल्ट रूप से 12.2MP इमेज का उत्पादन करने के लिए सेट है, कैमरा फोकस बनाए रखता है। कम रोशनी वाले कैमरों के लिए भी ऐसा नहीं कहा जा सकता है। किसी भी अन्य बजट स्मार्टफोन की तरह, यह नाइट मोड का उपयोग करने पर भी, पूरे फ्रेम में ध्यान देने योग्य है। जब सेल्फी और वीडियो कॉल की बात आती है, तो फोन 8MP कैमरे पर निर्भर करता है। डिवाइस फ्रंट और रियर दोनों कैमरों के साथ पोर्ट्रेट इमेज को शूट करने के लिए कम्प्यूटेशनल उपयोग करता है।

बैटरी

लावा ब्लेज़ प्रो 5G में एक विशिष्ट 5,000mAh की बैटरी है यह एक फोन के लिए एक दिन तक चलने के लिए पर्याप्त है और फिर आपके उपयोग के आधार पर कुछ चार्ज के बीच भी। पीसी मार्क बैटरी टेस्ट में हैंडसेट ने 9 घंटे 45 मिनट का स्कोर हासिल किया। चार्जिंग में लावा स्मार्टफोन को बॉक्स में दिए गए 33W चार्जर का उपयोग करके फुल चार्ज होने में लगभग 1 घंटा 30 मिनट का समय लगता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story