×

Microsoft Digital Events 2024: 21 मार्च को माइक्रोसॉफ्ट डिजिटल इवेंट, ये लैपटॉप हो सकते हैं पेश

Microsoft Digital Events 2024: आगामी सरफेस प्रो 10 और सरफेस लैपटॉप 6 को शोकेस कर सकती है, इन दोनों ही मॉडल को विशेष तौर पर कमर्शियल इस्तेमाल के लिए निर्मित किया गया है।

Jyotsna Singh
Published on: 13 March 2024 12:25 PM GMT
Microsoft Digital Events 2024
X

Microsoft Digital Events 2024

Microsoft Digital Events 2024: दिग्गज टेक कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट 21 मार्च को एक डिजिटल इवेंट आयोजित करने जा रही है। इस इवेंट में कम्पनी के कई एडवांस मॉडल को पेश किए जाने की तैयारी चल रही है। 'एडवांसिंग द न्यू इरा ऑफ वर्क विद कोपायलट' नाम से आयोजित होने वाले इस इवेंट में कंपनी कंपनी विंडो 11 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर को जोड़ने का ऐलान कर सकती है। इसी के साथ आगामी सरफेस प्रो 10 और सरफेस लैपटॉप 6 को शोकेस कर सकती है। इन दोनों ही मॉडल को विशेष तौर पर कमर्शियल इस्तेमाल के लिए निर्मित किया गया है।

AI तकनीक के इस्तेमाल पर माइक्रोसॉफ्ट का है जोर

टेक कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट एआई तकनीक के इस्तेमाल पर खासा जोर दे रही है। अगामी इवेंट के लिए जारी हुए माइक्रोसॉफ्ट के टीजर को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 के लिए एक AI एक्सप्लोरर पर काम कर रही है। इसकी मदद से यूजर्स अपनी एक्टिविटीज को ऑर्गेनाइज कर सकेगा। इसके अलावा वह कोपायलय, सरफेस और विंडो के जरिये प्रोफेशनल वर्क कल्चर में AI तकनीक को शामिल करने पर ध्यान दे रही है।यही वजह कि अब कम्पनी अपने पर्सनल कंप्यूटर में AI को शामिल करने की तैयारी कर रही है।

सरफेस प्रो 10 और सरफेस लैपटॉप 6 के एंटरप्राइज एडिशन में स्पेसिफिकेशन

कम्पनी अपने अगामी सरफेस प्रो 10 और सरफेस लैपटॉप 6 के एंटरप्राइज एडिशन में मौजूद स्पेसिफिकेशन में कई बड़े बदलाव कर सकती है।जिसके अंतर्गत माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 10 को OLED स्क्रीन से भी लैस कर सकती हैं। वहीं सरफेस लैपटॉप 6 के डिजाइन में बदलाव किए जाने की जानकारी सामने आ रही है । कंपनी इसके बेजल्स को पहले की तुलना में थोड़ा स्लिम रखने के साथ ही इसके कोनों को थोड़ा कर्वी कर सकती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story