×

Multiple WhatsApp Accounts: अब जल्द ही कर सकेंगे एक फ़ोन में कई सारे व्हाट्सएप अकाउंट लोग इन, जाने तरीका

Multiple WhatsApp Accounts: कई नए फीचर्स की घोषणा करने के बाद, मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक मल्टीप्ल फीचर ला रहा है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Oct 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2023 4:01 AM GMT)
Multiple WhatsApp Accounts
X

Multiple WhatsApp Accounts(Photo-social media)

Multiple WhatsApp Accounts: कई नए फीचर्स की घोषणा करने के बाद, मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक मल्टीप्ल फीचर ला रहा है। नया फीचर यूजर्स को एक ही स्मार्टफोन पर कई व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल करने देगा। कंपनी ने घोषणा की कि उपयोगकर्ता एक साथ दो व्हाट्सएप अकाउंट सक्रिय रख सकते हैं। यह आपके काम और निजी खातों जैसे विभिन्न खातों के बीच स्विच करने के लिए उपयोगी है, गलत खाते से संदेश भेजने से बचने के लिए लगातार लॉग इन और आउट करने या कई फोन ले जाने की आवश्यकता के बिना।

व्हाट्सएप अकाउंट कैसे सेट करें

आपको एक दूसरे फ़ोन नंबर और या तो एक भौतिक सिम कार्ड या एक फ़ोन की आवश्यकता होगी जो एकाधिक सिम या eSIM का उपयोग कर सके। अपने व्हाट्सएप सेटिंग्स पर जाएं। आपके नाम के आगे लगे तीर पर क्लिक करें। जाने 'खाता जोड़ें' चुनें, एक बार जब आप दूसरा खाता जोड़ लेते हैं, तो आप प्रत्येक खाते के लिए अपनी गोपनीयता और अधिसूचना सेटिंग्स को व्यक्तिगत रूप से प्रबंधित कर सकते हैं। कंपनी ने वास्तविक व्हाट्सएप के उपयोग के महत्व पर भी जोर दिया। मेटा के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को अपने फोन में अधिक खाते जोड़ने के लिए कॉपीकैट या नकली संस्करण डाउनलोड करने से बचना चाहिए।

जाने अन्य जानकारी

हाल ही में, व्हाट्सएप ने बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए एक फीचर पेश किया है जो उन्हें एक बार वॉयस संदेश भेजने की अनुमति देता है। यह सुविधा फ़ोटो और वीडियो के लिए "एक बार देखें" सुविधा के समान ही काम करती है। आप एक ध्वनि संदेश भेज सकते हैं जिसे केवल एक बार सुना जा सकता है, और प्राप्तकर्ता इसे सहेज या अग्रेषित नहीं कर सकता है। मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म सक्रिय रूप से कई आगामी सुविधाओं का परीक्षण कर रहा है। इनमें चैट को सुरक्षित करने के लिए एक गुप्त कोड सुविधा, चैट के भीतर संदेशों को पिन करने की क्षमता और बहुत कुछ शामिल है। इसके अतिरिक्त, व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड के लिए एक नया यूजर इंटरफेस (यूआई) पेश किया है, जो वर्तमान में बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story