×

OnePlus Buds Pro 2 vs AirPods Pro 2: कौन सा ईयरबड्स है बेस्ट ?

OnePlus Buds Pro 2 vs AirPods Pro 2: मार्केट में कंपनियों ने कम बजट से लेकर हाई बजट वाले earbuds को उतारा है। इनमें OnePlus Buds Pro 2 और AirPods Pro 2 का नाम शामिल है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 17 April 2024 4:30 AM GMT (Updated on: 17 April 2024 4:30 AM GMT)
OnePlus Buds Pro 2 vs AirPods Pro 2: कौन सा ईयरबड्स है बेस्ट ?
X

OnePlus Buds Pro 2 vs AirPods Pro 2: अगर आप बेस्ट फीचर्स वाले इयरबड्स खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके पास कई ऑप्शन मौजूद है। मार्केट में कंपनियों ने कम बजट से लेकर हाई बजट वाले earbuds को उतारा है। इनमें OnePlus Buds Pro 2 और AirPods Pro 2 का नाम शामिल है। तो ऐसे में अगर आप इन दोनों ही Earbuds को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो आपको सबसे पहले इनका रिव्यू जान लेना चाहिए। तो आइए जानते हैं OnePlus Buds Pro 2 vs AirPods Pro 2 में से कौन सा Earbuds बेस्ट है:

OnePlus Buds Pro 2 के रिव्यू, फीचर्स और कीमत (OnePlus Buds Pro 2 Review, Features And Price):

OnePlus Buds Pro 2 के रिव्यू, फीचर्स और कीमत की बात करें तो इस इयरबड्स में 11mm का वूफर है और 6mm का ट्वीटर मेलोडीबूस्ट डुअल ड्राइवर भी है। साथ ही इस Earbuds में ऑटोमेटिक न्वाइज कैंसिलेशन का सपोर्ट मिलता है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए बड्स में ब्लूटूथ 5.3 भी है। वॉटर और डस्ट प्रूफ के लिए इस Earbuds में IP55 की रेटिंग मिली है। इसके अलावा इस इयरबड्स में माइक्रोफोन के साथ AI का भी सपोर्ट मिलता है। बता दें कंपनी का दावा है कि, यूजर्स को बेस्ट ऑडियो एक्सपीरियंस मिलेगा।

साथ ही इसकी खासियत ये भी है कि, यूजर के सिर की मूवमेंट के हिसाब से ऑडियो क्वालिटी भी बदल जाएगी। इतना ही नहीं OnePlus Buds Pro 2 में इंटरनल मेजरमेंट यूनिट (IMU) सेंसर है जो कि थर्ड पार्टी एप को भी सपोर्ट करता है। हालांकि डिजाइन के मामले में Apple AirPods Pro 2 के मुकाबले Oneplus Earbuds ज्यादा बेहतर है। बता दें वनप्लस बड्स Airpods के मुकाबले ज्यादा बेहतर वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट है। दरअसल वनप्लस बड्स 2 प्रो के साथ केस के साथ 25 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है। वनप्लस के बड्स में सिर्फ वायर चार्जिंग मिलता है।

वहीं वनप्लस बड्स प्रो 2 की कीमत की बात करें तो इस Earbuds को आर्बर ग्रीन और ओब्सीडियन ब्लैक कलर और 11,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। बता दें इसमें दो कलर ऑप्शन मिलता है और ये वजन में भी हल्का है। वनप्लस बड्स प्रो 2 में IP55 की रेटिंग है।


AirPods Pro 2 के रिव्यू, फीचर्स और कीमत (AirPods Pro 2 Review, Features And Price):

AirPods Pro 2 के रिव्यू, फीचर्स और कीमत की बात करें तो इस Airpods में साउंड क्वालिटी को बढ़ाने के लिए लो-डिस्टॉर्शन ड्राइवर का मिलता है। साथ ही इस बड्स में न्वाइज कैंसिलेशन भी मिलता है । वहीं कंपनी का दावा किया है कि, इसमें एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन (ANC) को पहले से दोगुना मिलता है। एयरपॉड्स में एडैप्टिव ट्रांसपेरेंसी मोड का सपोर्ट मिल जाता है। एयरपॉड्स 2 प्रो के अन्य फीचर्स की बात करें तो, इस Airpods में पर्सनलाइज स्पेटियल ऑडियो की सुविधा दी गई है। बड्स में बिल्ट-इन स्पीकर जैसा फीचर भी मिलता है, जिसके इस्तेमाल से यूजर्स फाइंड माय फोन फीचर्स के जरिए भी अपने एयरपॉड को ढूंढ़ सकते हैं। बैटरी बैकअप के मामले में AirPods Pro 2 Oneplus से आगे है। वहीं एयरपॉड्स प्रो 2 के साथ 30 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है। इसके अलावा AirPods Pro 2 के साथ वायरलेस चार्जिंग का ऑप्शन भी मिलता है।

वहीं AirPods Pro 2 की कीमत की बात करें तो इस एयरबस को सिंगल व्हाइट कलर और 26,900 रुपये में खरीदा जा सकता है। जिसका मतलब ये है कि, एप्पल बड्स की कीमत वनप्लस से करीब दोगुने से भी ज्यादा है। बता दें Apple AirPods Pro 2 के साथ Apple H2 chip मिलती है। वहीं Apple AirPods Pro 2 ईयरबड्स में IPX4 की रेटिंग है। दोनों ही Earbuds फीचर्स के मामले में एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story