×

PUBG India: जल्द ही बैन होगा Free Fire और BGMI, जज ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

PUBG India: भारत में PUBG Mobile और Garena Free Fire को बैन करने की मांग उठने लगी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 3 Aug 2021 2:41 PM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

PUBG India: भारत में PUBG Mobile और Garena Free Fire को बैन करने की मांग उठने लगी है। इस दौरान जज नरेश कुमार लाका (Naresh Kumar Laka) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। कुछ दिन पहले ही देश में PUBG Mobile का नया अवतार लॉन्च किया गया है। सूत्रों की मानें तो PUBG India (BGMI) और Garena Free Fire को बैन करने की मांग जज द्वारा किया जा रहा है।

जज नरेश कुमार लाका ने पीएम को एक चिट्ठी लिखा है। जिसमें लिखा गया है कि बैटल रॉयल गेम्स जैसे PUBG India (BGMI) और Garena Free Fire को भारत में बंद किया जाए। जज नरेश कुमार लाका ने आगे लिखा है कि इन गेम्स का असर सबसे ज्यादा बच्चों पर पड़ रहा है। बता दें कि PUBG Mobile को बैन करने पर पीएम मोदी को देश ने सराहा था। लेकिन अब PUBG Mobile के जैसे ही दो गेम्स Garena Free Fire और PUBG India (Battlegrounds Mobile India) बच्चों पर गलत असर हो रहा है। इस दौरान बच्चें इस गेम को घंटों खेलते रहते हैं। जिसके वजह से उनका नॉर्मल जिंदगी खराब हो रही है।

बता दें कि नरेश कुमार लाका ने कहा कि है इन सभी गेम्स के लिए एक कानून बनाया जाए। ताकि बच्चों को गेम्स खेलने से रोका जा सकें। गौरतलब है कि पिछले साल भारत में पीएम मोदी ने PUBG Mobile गेम्स पर बैन लगा दिया था। जिसके बाद से भारत की ओर से चीन को बड़ा झटका लगा था। लेकिन अब Krafton ने PUBG Mobile को Battlegrounds Mobile India के नाम से लॉन्च किया है।

Battlegrounds Mobile India ( फोटो सोशल मीडिया)

चीन में क्या है नियम

आपको बता दें कि चीन में 18 साल से कम उम्र के बच्चें एक दिन में रात को 10 बजे सिर्फ 90 मिनट ही गेम खेलते हैं। जबकि वहीं छुट्टी के दिन 3 घंटे गेम खेलते हैं। इस बता के लेकर जज ने कहा कि कुए इसी तरह से हमारे देश में भी कानून बनाना जरुरी हैं। ताकि बच्चों पर इसके गलत प्रभाव से रोका जा सके।


Shweta

Shweta

Next Story